1. home Hindi News
  2. national
  3. is indias claim on galvan valley being weak congress questions pm modi

क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को किया जा रहा है कमजोर, कांग्रेस ने उठाया पीएम मोदी पर सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर किया जा रहा है.
कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर किया जा रहा है.
Twitter

कांग्रेस ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे गतिरोध के बीच कुछ इलाकों से चीनी सैनिकों के पीछे हटने की शुरुआत के बाद बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि क्या गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर किया जा रहा है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी, क्या आप हमारे ही क्षेत्र में ‘बफर जोन' बना रहे हैं?

क्या आप हमारे जवानों को अपने ही सीमा में 2.4 किलोमीटर पीछे कर रहे हैं? क्या आप पीपी-14 के भारतीय क्षेत्र होने पर समझौता कर रहे हैं?'' उन्होंने यह सवाल भी किया, ‘‘ क्या आप गलवान घाटी पर भारत के दावे को कमजोर कर रहे हैं?'' सुरजेवाला ने कहा कि भारत इन सवालों के जवाब मांगता है.

गौरतलब है कि सीमा पर तनाव कम होने के पहले संकेत के रूप में चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में कुछ इलाकों से अपनी सीमित वापसी शुरू कर दी है. इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने टेलीफोन पर बात की जिसमें वे एलएसी से सैनिकों के ‘‘तेजी से'' पीछे हटने की प्रक्रिया को पूरा करने पर सहमत हुए.

बता दें कि इससे पहले भी कांग्रेस लगातार भाजपा सरकार पर हमला बोलते आ रही है. इससे पहले राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को ट्वीट करके मोदी सरकार पर तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार को हावर्ड यूनिवर्सिटी में नोट बंदी, कोविड-19 और जीएसटी को मोदी सरकार के नकामी के तौर पढ़ाया जाएगा.

Posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें