1. home Hindi News
  2. national
  3. increasing corona corornavirus cases india amit shahs all party meeting today important decision arvind kejriwal

कैसे थमेगी कोरोना की रफ्तार ? अमित शाह करेगें मंथन

By Panchayatnama
Updated Date
बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच अमित शाह की सर्वदलीय बैठक आज
बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच अमित शाह की सर्वदलीय बैठक आज
Twitter

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों ने राज्य और केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है. मई के तीसरे सप्ताह से देश में कोरोना मामलों ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ी है, जो अब तक कम होने का नाम नहीं ले रही है. देश में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर आज गृहमंत्री अमित शाह ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक में कोरोना वायरस को लेकर देश में चल रहे हालात पर चर्चा होगी, साथ ही कोरोना वारयस पर काबू पाने के तरीकों पर विचार विमर्श होगा. उम्मीद की जा रही है कि बैठक के बाद गृहमंत्री कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं. आज बुलाई गयी इस सर्वदलीय बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हो सकते हैं. दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि वो इस बैठक का हिस्सा होंगे. उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय से उन्हें बैठक में शामिल होने की सूचना मिली है.

इससे पहले कल गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के एलजी के साथ बैठक की थी. बैठक में दिल्ली में कोरोना को लेकर चल रहे हालात और उससे निपटने पर चर्चा की गयी. बैठक के बाद गृहमंत्री ने दिल्ली को कोरोना फ्री करने के लिए ट्रीपल टी प्लान भी दिया. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले दो दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढाकर दो गुना किया जायेगा. इसके फिर 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढाकर तीन गुना कर दिया जायेगा. साथ ही कुछ दिन के बाद कन्टेनमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी.

शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है जहां कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद रहेंगी. इन रेलवे कोच से दिल्ली में बेड की संख्या 8000 हो जायेगी. दिल्ली में कोरोना रोकथाम के लिए कन्टेनमेंट जोन में कॉन्टेक्ट मैपिंग अच्छे से हो पाए इसके लिए घर-घर जाकर हर एक व्यक्ति का व्यापक स्वास्थ्य सर्वे किया जायेगा. साथ ही अच्छे से मॉनिटरिंग हो सके इसके लिए दिल्ली में हर व्यक्ति के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करवाई जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें