1. home Home
  2. national
  3. gay couple got married in hyderabad were in relation for 8 years rts

हैदराबाद में समलैंगिक जोड़े ने पूरे रस्मों रिवाज के साथ रचाई शादी, 8 साल से थे रिलेशन में

हैदराबाद में एक समलैंगिक जोड़े ने शादी रचाई है. समलैंगिक सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग लगभग एक दशक लंबे रिश्ते में थे. जिसके बाद दोनो ने शादी का फैसला लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विवाह समारोह के दौरान समलैंगिक जोड़ा
विवाह समारोह के दौरान समलैंगिक जोड़ा
PTI

हैदराबाद में सामाजिक मान्यताओं को तोड़ते हुए एक समलैंगिक जोड़े ने पूरे रस्मों रिवाज के साथ शादी रचाई है. समलैंगिक सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने लगभग एक दशक लंबे अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और शादी के बंधन में बंध गए. यह तेलगांना में समलैंगिक जोड़े की पहली शादी मानी जा रही है. शादी की सारी रस्में हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में हुई. समारोह में शादी की लगभग सारी रस्में निभाई गई. विवाह समारोह में सुप्रियो ने अभय को अंगूठी पहनाई, फिर जीवन भर साथ निभाने की प्रतिज्ञा ली.

बताया जा रहा है कि इस समलैंगिक जोड़े की शादी उनकी एक दोस्त सोफिया डेविड ने करवाई है. सोफिया खुद भी एलजीबीटीक्यू (LGBTQ) समुदाय से आती हैं. बता दें कि 31 वर्षीय सुप्रियो चक्रवर्ती और 34 वर्षीय अभय डांग हैदराबाद में ही नौकरी करते हैं. सुप्रियो होटल मैनेजमेंट क्षेत्र में कार्यरत है तो वहीं, अभय यहीं एक मल्टी नेशनल कंपनी में नौकरी करते हैं. दोनों एक दूसरे के साथ करीब 8 साल तक रिलेशन में थे जिसके बाद अपने रिश्ते को अंजाम देते हुए आखिरकार शादी रचा ली है.

बंगाली और पंजाबी अंदाज में हुई शादी

वहीं, विवाह की रस्में बंगाली और पंजाबी दोनों ही रीति रिवाज से हुई हैं. सुप्रियो कोलकाता के रहने वाले हैं और अभय दिल्ली से आते हैं. जिस वजह से शादी में दोनों ही तरह की रस्में निभाई गई. शादी में बैंड-बाजा से लेकर मेंहदी तक की रस्में काफी धूमधाम के हुईं. शादी में शामिल हुए एक अतिथि ने बताया कि लोगों की सोच धीरे धीरे बदल रही है. उन्होंने कहा कि आज इस शादी समारोह का नजारा देख कर यह एहसास हो रहा है कि लोग इसे मंजूर कर रहे हैं. वहीं, शादी को लेकर सुप्रियो ने कहा कि उनकी शादी से समाज में यह संदेश जाएगा कि खुश रहने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें