1. home Hindi News
  2. national
  3. due to corona virus now only out of 53 categories the benefit of concession will be available

कोरोना वायरस के कारण 53 श्रेणियों में से अब इतने में ही मिलेगा रियायत का लाभ

By Sameer Oraon
Updated Date
रेलवे में अब रियायतों की 53 श्रेणियों में से अब केवल 15 का ही लाभ उठाया जा सकता है
रेलवे में अब रियायतों की 53 श्रेणियों में से अब केवल 15 का ही लाभ उठाया जा सकता है
Twitter

खौफ का दूसरा नाम बन रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए रेलवे हर जरूरी कदम उठा रहा है, इसी सुरक्षा के हवाले से रेलवे एक और कदम उठाया है. रेलवे में अब रियायतों की 53 श्रेणियों में से अब केवल 15 का ही लाभ उठाया जा सकता है, कोविड-19 के मद्देनजर अनावश्यक यात्रा को रोकने के लिए करने के लिए यह निर्णय लिया गया.

इससे पहले रेलवे ने अनावश्यक भीड़ को हटाने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म की कीमत बढ़ा दी थी, विभाग ने अब 10 रुपये कीमत की जगह 50 रुपये प्लेटफ़ॉर्म टिकट की कीमत रखी है. ये कदम रेलवे स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए किया गया था. जबकि 155 ट्रेंने कोरोना की वजह से रद्द कर दी. अब ये ट्रेनें 20 मार्च से 31 मार्च तक नहीं चलेगी.

ऐसा कदम रेलवे को इसलिए उठाना पड़ रहा है क्योंकि पूरे देश में कोरोना की मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है, और हाल ही एक कोरोना वायरस का संक्रमित महिला ने बेंगलुरू से आगरा यात्रा की थी. जिसके बाद प्रशासन ने उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दे दिया था.

गौरतलब है कि दुनिया भर में कोरोना वायरस से अब तक आठ हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और भारत में 173 लोग इससे पीड़ित हैं जबकि चार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. जबकि 20 लोग अब तक स्वास्थ्य भी हो चुके हैं.

कोरोना वायरस को देखते हुए ही विभिन्न राज्य की सरकारों ने शिक्षण संस्थान, सिनेमा हॉल और सार्वजनिक जगहों जहां पर भीड़ ज्यादा जमा होती है उन जगहों को बंद रखने का फैसला किया है. प्रधान मंत्री मोदी भी आज इससे लेकर लोगों को संबोधित भी करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें