1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 amitabh bachchan abhishek bachchan corona positive bachchan 26 employees negative

कोविड-19: अमिताभ- अभिषेक बच्चन पृथक-वास उनके 26 कर्मचारी निगेटिव

By Agency
Updated Date

मुंबई: कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन की हालत स्थिर है. अस्पताल सूत्रों ने कहा कि ये दोनों नानावती अस्पताल के पृथक-वास केंद्र में हैं .

इन दोनों ने ट्विटर पर 11 जुलाई को संक्रमण होने की पुष्टि की थी और बताया था कि उनके सीधे संपर्क में जो भी आए हैं, उनकी जांच होगी. इस संबंध में जानकारी रखने वाले अस्पताल के एक सूत्र ने बताया, ‘‘ ये दोनों पृथक वॉर्ड में हैं और इनकी हालत स्थिर है.

मौजूदा समय में इन्हें गहन इलाज की जरूरत नहीं है. उनका इलाज किया जा रहा है और वे ठीक हैं. उन्हें इसके साथ ही थेरेपी भी दी जा रही है.'' सूत्र ने बताया कि उनके शरीर के अंग सही तरह से काम कर रहे हैं और भूख लग रही है. सहायक नगर निगम आयुक्त (के वेस्ट वार्ड) विश्वास मोटे ने बताया कि बच्चन के घर काम कर रहे 26 कर्मचारी निगेटिव पाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि जांच के आधार पर सभी कर्मचारी निगेटिव हैं. वहीं अन्य बीएमसी अधिकारी ने कहा कि सभी 30 कर्मचारियों को पृथकवास में रखा गया है लेकिन उनमें से सिर्फ 26 ही संक्रमण के उच्च खतरे में हैं . बाकी सभी को संक्रमित होने का ज्यादा खतरा नहीं है.

रविवार को अभिनेत्री और अमिताभ बच्चन की 46 वर्षीय बहू ऐश्वर्या राय और उनकी पोती आराध्या भी संक्रमित पाई गईं. अभिषेक ने रविवार को ऐश्वर्या और आराध्या के भी संक्रमित होने की पुष्टि ट्विटर पर की और बताया कि वे दोनों घर में ही पृथक-वास में रहेंगे.

अभिनेता ने बताया कि उनके पिता तब तक अस्पताल में रहेंगे जब तक डॉक्टर उन्हें अस्पताल से छुट्टी नहीं दे देते हैं. रविवार को 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामनाओं वाले संदेश उनके दिल को छू गए.

अमिताभ ने लिखा, ''आपकी चिंताओं, प्रार्थनाओं और अभिषेक, ऐश्वर्या, आराध्या और मेरे लिए आपकी शुभेच्छाओं का मैं आभारी हूँ. सभी को धन्यवाद.'' बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि मुंबई में रविवार को कोरोना वायरस के 1,263 नए मामले सामने आने के बाद महानगर में कुल संक्रमितों की संख्या 92,720 हो गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें