1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus update union cabinet meeting to be held today at pm narendra modi residence second time in week

पीएम मोदी के आवास पर मंत्रिमंडल की बैठक शुरू, लिए जा सकते हैं कुछ बड़े फैसले

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 इसी हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को एक बैठक हुई थी, जिसमें कई फैसले लिए गए थे.
इसी हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को एक बैठक हुई थी, जिसमें कई फैसले लिए गए थे.
fILE

कोरोना संकट काल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर केंद्रीय कैबिनेट की बैठक शुरू हो गयी है. इसी हफ्ते की शुरुआत में सोमवार को एक बैठक हुई थी, जिसमें कई फैसले लिए गए थे. आज चर्चा इस बात की हो रही है कि मोदी सरकार फिर कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है. बता दें कि मोदी सरकार 2.0 का एक साल अभी कुछ दिन पहले ही पूरा हुआ है, ऐसे में केंद्र सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक की थी.

इस बैठक में सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों(एसएसएमई) और किसानों को कोरोना संकट में राहत देने के लिए कई ऐलान किए थे. एमएसएमई में मध्यम उद्योगों के लिए निवेश की राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया है और 14 साल बाद इन उद्योगों की परिभाषा को बदला गया है. कैबिनेट में यह फैसला लिया गया था कि अब देश के किसान किसी भी मंडी और किसी भी राज्य में अपनी फसल बेच सकेंगे.

देश में निवेश बढ़ाने के लिए कुछ फैसलों का है सकता है ऐलान

अब आज केंद्रीय कैबिनेट की एक और बैठक होने जा रही है, जिसमें अहम फैसले लिए जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में आत्मनिर्भर भारत पैकेज के प्रस्तावों को मंजूरी दिए जाने की उम्मीद है. देश में निवेश बढ़ाने के लिए कुछ फैसले लिए जा सकते हैं. पीएम मोदी ने मंगलवार को सीआईआई के कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना संक्रमण रोकने के साथ ही सरकार का फोकस अर्थव्यवस्था पर है. उन्होंने देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोकल मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि अब देश लॉकडाउन को भूलकर अनलॉक की ओर बढ़ रहा है.

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दो लाख पार

देश में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा 2 लाख को पार कर गया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान एक बार फिर संक्रमण के 8 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 200 से अधिक लोगों की जान गई है.स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार सुबह तक देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 207615 है. अब तक 5815 लोगों की मौत हुई है. 101497 एक्टिव केस हैं जबकि 10303 लोग ठीक हो चुके हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें