1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus live updates covid deaths record in india lockdown corona veccine jharkhand bihar up mp bengal covid 19 case corona latest news

Coronavirus Updates : AIIMS में एक शख्स को दिया गया COVAXIN का पहला डोज, सबसे बड़ा ह्यूमन ट्रायल शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Live Updates : आज यहां लगेगा लॉकडाउन, संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार
Coronavirus Live Updates : आज यहां लगेगा लॉकडाउन, संक्रमितों की संख्या 12 लाख के पार
Twitter

coronavirus live updates : जहां अमेरिका में कोरोना संक्रमण के मामले 40 लाख के पार चले गये हैं. वहीं भारत में संक्रमितों की संख्या 12 लाख से अधिक हो गयी है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए दक्षिण अफ्रीका में 27 जुलाई से 24 अगस्त तक सभी पब्लिक स्कूल बंद रहेंगे. कोरोना से जुडी हर अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ….

email
TwitterFacebookemailemail

Covid-19: AIIMS में एक शख्स को दिया गया COVAXIN का पहला डोज, सबसे बड़ा ह्यूमन ट्रायल शुरू

कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए भारत के पहले स्वदेश निर्मित टीके कोवेक्सिन (COVAXIN) के मनुष्य पर क्लीनिकल ट्रायल का पहला चरण शुक्रवार को यहां एम्स में शुरू हो गया. 30 से 40 साल की बीच की उम्र के एक व्यक्ति को पहला इंजेक्शन लगाया गया. एम्स में परीक्षण के लिए पिछले शनिवार से 3,500 से अधिक लोग अपना पंजीकरण करा चुके हैं, जिनमें से कम से कम 22 की स्क्रीनिंग चल रही है. यह जानकारी एम्स में सामुदायिक चिकित्सा केंद्र के प्रोफेसर और मुख्य अध्ययनकर्ता डॉ संजय राय ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर प्रदेश में अब तक 17 लाख से ज्यादा जांच, 21,712 एक्टिव मामले

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2,712 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. प्रदेश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 21,711 है. पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 37,712 हो गयी है. अब तक 1,348 संक्रमित लोगों की मृत्यु हुई है. कल प्रदेश में 50,697 सैंपल्स की जांच की गयी है और अब तक प्रदेश में 17,05,348 सैंपल्स की जांच की गयी है. यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज कोरोना वायरस के 1,820 नए मामले

बिहार में आज कोरोना वायरस के 1,820 नए मामले सामने आए हैं. बिहार में अब कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 33,511 है. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 42 नए मामले, कुल संख्या 991 हुई

अरुणाचल प्रदेश में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 991 हो गए हैं. इन नए मामलों में सेना के तीन जवान भी शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में कोरोना के अब तक 1.25 मिलियन मामले सामने आए और 30,000 से ज़्यादा मौतें हुई हैं. भारत में प्रति मिलियन(प्रति 10 लाख) जनसंख्या के हिसाब से कोरोना के सबसे कम मामले और मौतें हैं. हमारा रिकवरी रेट 63.45% है, जबकि मृत्यु दर 2.3% है.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन में अब भी सामने आ रहे हैं कोरोना वायरस के मामले

चीन के पूर्वोत्तर प्रांत में कोरोना वायरय के दो नए मामले सामने आए हैं। हालांकि देश के अधिकतर हिस्सों में बहुत हद तक वायरस नियंत्रण में आ चुका है।

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में भी प्लाज्मा थेरेपी

दिल्ली की तर्ज पर झारखंड में भी प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना के मरीजों का इलाज किया जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रिम्स में इसका उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा में कोरोना से दूसरी मौत

झारखंड के गढ़वा जिले में कोरोना से शुक्रवार को दूसरी मौत हुई है. जानकारी के अनुसार जिले में पोस्टेड के एक अधिकारी के 84 वर्षीय वृद्ध पिता की मौत कोरोना हुई है. वे पड़ोसी राज्य बिहार के डेहरी से अपने पुत्र के यहां गढ़वा आये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19 मरीज ने बच्ची को जन्म दिया, दोनों की हालत स्थिर

त्रिपुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित 23 वर्षीय महिला ने यहां एक कोविड अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है और दोनों की हालत स्थिर है।

email
TwitterFacebookemailemail

बीएमसी ने घर में गणपति की स्थापना और विसर्जन के दौरान पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाई

कोविड-19 के मद्देनजर बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि गणपति उत्सव के दौरान घरों में गणपति की स्थापना और उनके विसर्जन कार्यक्रम में केवल पांच लोग ही शामिल हो सकते हैं. कोविड-19 के प्रसार पर नियंत्रण में जुटी बीएमसी ने त्योहार से पूर्व लोगों से यह विशेष आग्रह किया. मुम्बई में कोविड-19 के एक लाख से अधिक मामले हैं और करीब 6000 लोगों की इससे जान गई है. इस साल यह उत्सव 22 अगस्त से शुरू होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में आज सुबह 8.30 बजे तक 375 नए कोविड 19 पॉजिटिव केस

राजस्थान में आज सुबह 8.30 बजे तक 375 नए कोविड 19 पॉजिटिव केस और 4 मौतें रिपोर्ट हुई हैं. कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 33,595 है, जिसमें 9,125 सक्रिय मामले और 598 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधायक बाबूलाल बैरवा को सवाईमानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया

राजस्थानः विधायक बाबूलाल बैरवा को सवाईमानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी. वह भी फेयरमोंट अस्पताल में रुके हुए थे.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटेन में दुकानों, सुपरमार्केट में अब मास्क लगाना अनिवार्य

ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए आधिकारिक दिशा-निर्देशों के अनुसार इंग्लैंड में दुकानों, सुपरमार्केट, इनडोर शॉपिंग सेंटर और स्टेशन तथा हवाई अड्डों में शुक्रवार से मास्क लगाना अनिवार्य होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 12,87,945

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के सर्वाधिक 49,310 मामले सामने आए हैं और 740 मौतें हुई हैं. देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 12,87,945 हो गई है जिसमें 4,40,135 सक्रिय मामले, 8,17,209 ठीक / डिस्चार्ज / माइग्रेट और 30,601 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 49,310 नये मामले सामने आये

देश में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 49,310 नये मामले सामने आये हैं जबकि 740 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 76,570 कोविड 19 मामले सामने आये

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में अमेरिका में 76,570 कोविड 19 मामले सामने आये हैं जबकि 1,225 मौतें हुई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में और 1,041 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

दिल्ली में और 1,041 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1,27,364 हो गई है. इसके अलावा मृतकों की तादाद 3,745 तक पहुंच गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मैं धार्मिक संस्थानों के प्रमुखों से अपील करता हूं कि वे धार्मिक स्थानों की यात्रा के दौरान सामाजिक दूरी और अन्य कोविड 19 सावधानियां, विशेष रूप से मास्क पहनने के लिए बाध्य करें. मैं उनसे इस संबंध में नियमित रूप से सार्वजनिक घोषणा करने का भी आग्रह करता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन और सुरक्षा नियम तोड़ने पर डॉक्टर पर प्राथमिकी

मिजोरम के आइजोल में कोरोना वायरस से संक्रमित सरकारी अस्पताल के एक डॉक्टर और दो अन्य कर्मचारियों के खिलाफ फुटसल खेलकर लॉकडाउन और सुरक्षा नियम तोड़ने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड-19: पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन, दुकानें बंद, सड़कों से वाहन नदारद

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया. सरकार के एक सप्ताह में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रखने की योजना के तहत यहां सभी दुकानें कल बंद रहीं और परिवहन के सभी साधन भी सड़कों से नदारद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

मल्टीप्लेक्स संघ ने मंत्रालयों को भेजा एसओपी

मल्टीप्लेक्स श्रृंखला कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) का कहना है कि यदि सरकार अगले महीने से होने वाली ‘अनलॉक तीन' की प्रक्रिया के तहत मल्टीप्लेक्स सिनेमाघर खोलने की अनुमति देती है तो कागज रहित टिकट, सीटों के बीच दूरी, लंबे अंतराल और सैनिटाइज करने जैसे सुरक्षा उपाय अपनाए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

नेपाल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ कर 18,241 हुए

नेपाल में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 147 नए मामले आने के साथ ही देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़ कर 18,241 हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

मप्र सरकार ने इंदौर में निकट भविष्य में लम्बे लॉकडाउन की संभावनाओं को नकारा

अटकलों पर विराम लगाते हुए मध्यप्रदेश सरकार के एक आला अफसर ने कहा कि इंदौर जिले में कोविड-19 की रोकथाम की स्थिति में सुधार के मद्देनजर निकट भविष्य में यहां लम्बा लॉकडाउन लगाने पर विचार नहीं किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

होम आइसोलेशन में वीडियो के जरिये दी जायेगी डॉक्टरी सलाह

होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमितों को टेलीमेडिसीन के माध्यम से अब ऑडियो व वीडियो द्वारा भी चिकित्सीय परामर्श दी जायेगी. इसके साथ ही इस व्यवस्था के तहत संक्रमितों का हाल-चाल भी लिया जायेगा. इसके लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश जिलाधिकारी कुमार रवि ने बिहार की राजधानी पटना के सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी को दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड चैंबर द्वारा बुलाये गये लॉकडाउन का पहला दिन

आज झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा बुलाये गये लॉकडाउन का पहला दिन है. आज से तीन दिन शहर की दुकानें बंद रहेगी. आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इससे छूट दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कुलदीप कुमार कोरोना वायरस से संक्रमित

उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भोपाल में लॉकडाउन

मध्यप्रदेश के भोपाल में आज रात 8 बजे से 10 दिन के लिए लॉकडाउन लगेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में कोरोना ब्लास्ट

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि झारखंड की राजधानी रांची में चार दिनों में सबसे ज्यादा 500 संक्रमित मिले हैं. इन्हें लेकर रांची में अब तक कुल 1061 संक्रमित मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

5000 बढ़ेंगे कोविड स्पेशल बेड

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर बिहार में कोरोना से मुकाबले के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल से लेकर जिला कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में पांच हजार बेड बढ़ाये जायेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें