1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live latest updates today 29 june 2022 vwt

Breaking News: राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपेंगे उद्धव ठाकरे, गवर्नर हाउस के बाहर सुरक्षा बढ़ायी गयी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News Updates
Breaking News Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Breaking News Updates : उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर चुके हैं. अब वह इस्तीफा देने के लिए राजभवन जायेंगे. इस बीच, राजभवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

राजभवन जाकर इस्तीफा देंगे उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर चुके हैं. अब वह इस्तीफा देने के लिए राजभवन जायेंगे. इस बीच, राजभवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र संकट: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के पद से दिया इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट से झटका लगने के बाद महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव (LIVE) किया और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

नवाब मलिक और अनिल देशमुख विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेंगे

एनसीपी के दो नेता, जो इन दिनों जेल में बंद हैं, उन्हें विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अनुमति सुप्रीम कोर्ट ने दे दी है. नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने विधासनभा की कार्यवाही में भाग लेने की अनुमति मांगी थी. बता दें कि 30 जून को राज्यपाल ने महाराष्ट्र सरकार को विश्वास मत हासिल करने के निर्देश दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

थोड़ी देर में फेसबुक लाइव करेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे थोड़ी देर में फेसबुक लाइव करने वाले हैं. सुप्रीम कोर्ट से शिवसेना और उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने विधानसभा में विश्वास मत पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है. यानी कल ही यह फैसला हो जायेगा कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार रहेगी या जायेगी. टीवी चैनल्स ने यह रिपोर्ट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

इसरो के पीएसएलवी-सी53 मिशन की उल्टी गिनती शुरू

पीएसएलवी-सी53 मिशन के बृहस्पतिवार को होने वाले प्रक्षेपण के लिए यहां से 25 घंटे की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) 30 जून को सिंगापुर के तीन उपग्रहों को लेकर अपनी वाणिज्यिक शाखा न्यूस्पेस इंडिया लिमिटेड (एनएसआईएल)- 'पीएसएलवी-सी53' का दूसरा समर्पित वाणिज्यिक मिशन शुरू करेगा. अंतरिक्ष एजेंसी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, ‘पीएसएलवी-सी53/डीएस-ईओ मिशन: 30 जून, 2022 को भारतीय समयानुसार 18:02 बजे होने वाले प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है.’ पीएसएलवी-सी53 एनएसआईएल का दूसरा समर्पित वाणिज्यिक मिशन है. यह पीएसएलवी का 55वां मिशन है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र संकट पर रात 9 बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की संभावना

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गयी है. रात के 9 बजे सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना सकता है. टेलीविजन चैनल्स ने यह रिपोर्ट दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दार्जीलिंग में जीटीए चुनाव में नवगठित गोरखा पार्टी ने 27 सीट पर जीत हासिल की

दार्जीलिंग में गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन (जीटीए) के चुनाव में नौ महीने पुराना भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा (बीजीपीएम) 45 में से 27 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. जीटीए के पूर्व अध्यक्ष अनीत थापा के नेतृत्व में बीजीपीएम, बिमल गुरुंग के नेतृत्व वाले गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) से अलग हुआ एक गुट है, जिसने पर्वतीय क्षेत्र में एक दशक के बाद हुए जीटीए चुनाव का बहिष्कार किया था. अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य नवगठित दल हमरो पार्टी ने आठ सीट पर जीत दर्ज की है तथा तृणमूल कांग्रेस के खाते में पांच सीट गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कैबिनेट ने औरंगाबाद, उसमानाबाद और नवी मुंबई एयरपोर्ट के नाम बदलने को दी मंजूरी

महाराष्ट्र सरकार ने औरंगाबाद, उसमानाबाद और नवी मुंबई एयरपोर्ट के नाम बदल दिये हैं. औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर कर दिया गया है, जबकि उसमानाबाद को अब धाराशिव के नाम से जाना जायेगा. वहीं, नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम बदलकर डीबी पाटील इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर दिया गया है. महाराष्ट्र की कैबिनेट ने आज इन नामों को बदलने की मंजूरी दे दी.

email
TwitterFacebookemailemail

कुलगाम में मुठभेड़, एक आतंकवादी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों के साथ हुई आतंकवादियों की मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.

email
TwitterFacebookemailemail

हम बागी नहीं, हम शिवसेना हैं, बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना, गुवाहाटी में बोले एकनाथ शिंदे

गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हम बागी नहीं हैं. हम शिवसेना हैं. हम बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना के एजेंडा पर आगे बढ़ रहे हैं. हम हिंदुत्व की विचारधारा के लिए काम करेंगे. महाराष्ट्र के विकास के लिए काम करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

GST क्षतिपूर्ति बढ़ाने की राज्यों ने की मांग, बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कुछ राज्यों ने जीएसटी क्षतिपूर्ति व्यवस्था कुछ और साल के लिए बढ़ाये जाने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त को, 5 जुलाई को जारी होगी अधिसूचना

भारत के उपराष्ट्रपति का चुनाव 6 अगस्त 2022 को होगा. चुनाव की अधिसूचना 5 जुलाई को जारी होगी. 19 जुलाई तक नामांकन दाखिल किये जायेंगे. 20 जुलाई को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी. 22 जुलाई तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे. अगर मतदान की नौबत आयी, तो 6 अगस्त को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इसके बाद उसी दिन मतगणना करायी जायेगी. उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त 2022 को समाप्त हो रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने अब इस गैंगस्टर का मांगा रिमांड

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट से अब गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया को गिरफ्तार करने और उसके ट्रांजिट रिमांड की मांग की है. पंजाब पुलिस के वकील ने कोर्ट को बताया है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले 4 शूटरों में 2 के संबंध भगवानपुरिया से हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उदयपुर के अशोक नगर श्मशान घाट में किया गया कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार

राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दो लोगों द्वारा धारदार हथियार से जिस कन्हैयालाल की हत्या की गयी थी, बुधवार को उदयपुर के अशोक नगर श्मशान घाट में बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी के बीच उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया. शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है. अंतिम संस्कार के बाद श्मशान घाट के अंदर ‘मोदी मोदी’ के नारे लगे. अंतिम संस्कार के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी थी. हालांकि, अंतिम संस्कार का जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से निकाला गया. कन्हैया लाल की अंतिम यात्रा सेक्टर 14 स्थित उनके आवास से शुरू हुई, जो अशोक नगर श्मशान घाट पहुंची. अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

NIA ने उदयपुर मामले में हत्या का केस दर्ज किया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने राजस्थान के उदयपुर में एक युवक की गला काटकर हत्या मामले में हत्या का केस दर्ज किया है. एनआईए की टीम इस केस की जांच के लिए उदयपुर पहुंच चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में ओवैसी के चार विधायक टूटे, राजद का थाम हाथ

बिहार में एआईएमआईएम को बड़ा झटका लगा है. उसके चार विधायक टूटकर राजद में शामिल हो गए हैं. राजद में शामिल होने वाले विधायकों में शाहनवाज, मोहम्मद अंजर नैमी, मोहम्मद इजहार आसफी और सैयद रुकनुद्दीन शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केके वेणुगोपाल बने रहेंगे भारत के अटॉर्नी जनरल, सरकार के रिक्वेस्ट को स्वीकारा

वरिष्ठ वकील केके वेणुगोपाल भारत के अटॉर्नी जनरल बने रहेंगे. उनका कार्यकाल 30 जून यानी गुरुवार को समाप्त हो रहा है. केंद्र सरकार ने अटॉर्नी जनरल बने रहने के लिए वेणुगोपाल से अनुरोध किया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए नवाब मलिक और अनिल देशमुख पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

महाराष्ट्र विधानसभा में गुरुवार को विश्वासमत में वोट देने के लिए जेल में बंद एनसीपी नेता नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. सूत्रों ने बताया कि आज शाम को सुप्रीम कोर्ट उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली हवाई अड्डे पर लाइबेरिया की महिला से 13.26 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लाइबेरिया की एक महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से 13.26 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद की गयी है. सीमा शुल्क विभाग ने बुधवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. लाइबेरिया की इस महिला पर भारत में मादक पदार्थों की तस्करी करने में शामिल होने का आरोप है. सीमा शुल्क विभाग के मुताबिक लाइबेरिया की इस महिला को रविवार को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से आने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर रोका गया. बयान के मुताबिक, महिला की तलाशी के दौरान सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने एक बैग देखा, जिसमें 11 कुर्ते थे, जिन पर बड़े-बड़े बटन लगे हुए थे. कुर्तों में कुल 272 बटन लगे हुए थे. सभी बटनों को कुर्तों से अलग कर काटा गया और उनमें से कुल 947 ग्राम कोकीन बरामद की गयी. आरोपी महिला के पास लाइबेरिया का पासपोर्ट था. उसके पास से कोकीन जब्त कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

मुकेश अंबानी की सुरक्षा को लेकर SC ने त्रिपुरा हाईकोर्ट के आदेश पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा हाई कोर्ट के उस आदेश पर रोक लगा दी जिसमें केंद्र से रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार को मुंबई में सुरक्षा मुहैया कराने के आधार पर खतरे की आशंका का ब्योरा मांगा गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

शक्ति परीक्षण से घबरा क्यों रही है सरकार : भाजपा

भाजपा नेता राम कदम ने कहा कि यह पूरी तरह शिवसेना का अंदरुनी मामला है. इसमें भाजपा का कोई लेना देना नहीं है. शिवसेना की सरकार अल्पमत में है. 30 से 40 विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है. महाराष्ट्र में विपक्ष होने के नाते हमने फ्लोर टेस्ट की मांग की है. सुप्रीम कोर्ट ने यह कभी नहीं कहा है कि महाराष्ट्र में शक्ति परीक्षण नहीं होगा. फिर उद्धव सरकार फ्लोर टेस्ट कराने में घबरा क्यों रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोवा के लिए आज ही रवाना होंगे शिवसेना के बागी विधायक

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुवाहाटी में ठहरे हुए शिवसेना के बागी विधायक आज ही महाराष्ट्र के एक पड़ोसी गोवा के लिए विमान से रवाना होंगे. सूत्रों ने बताया कि ये बागी विधायक बुधवार की दोपहर गुवाहाटी से गोवा के लिए रवाना होंगे. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि गोवा के ताज रिजॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में बागी विधायकों के लिए 70 कमरे बुक कराए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शरद पवार के घर पर महा विकास अघाड़ी की बैठक शुरू

महाराष्ट्र में नए राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मुंबई में एनसीपी नेता शरद पवार के घर पर महा विकास अघाड़ी के नेताओं की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता शामिल बताए जा रहे हैं. इस बैठक में गठबंधन की अगली रणनीति पर चर्चा होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में कल होग एमवीए सरकार का शक्ति परीक्षण, सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र में गुरुवार को महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार का शक्ति परीक्षण होगा. इसके लिए शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे अपने समर्थकों के साथ आज गोवा पहुंचेंगे. वहीं, खबर यह भी है कि शक्ति परीक्षण के खिलाफ शिवसेना सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले दर्ज, संक्रमण से 30 की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए. इस दौरान संक्रमण से 30 लोगों की मौत हो गई. देश में सक्रिय मामले 99,602 हैं, जबकि दैनिक पॉजिटिविटी दर 3.35 है.

email
TwitterFacebookemailemail

चार अन्य बागी विधायकों के साथ कामख्या मंदिर पहुंचे एकनाथ शिंदे

असम : बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के चार अन्य विधायकों के साथ गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के मंगोलपुरी फेज-1 की फैक्ट्री में लगी आग, 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद

मंगोलपुरी फेज-1 इलाके की एक फैक्ट्री में आग लगने की खबर है. दिल्ली अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आगजनी की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिखाई हरी झंडी

जम्मू और कश्मीर: कोरोना महामारी की वजह से करीब दो साल बाद अमरनाथ यात्रा की शुरुआत की जा रही है. तीर्थयात्री 30 जून को शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू पहुंचने लगे हैं. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू बेस कैंप से अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

संगरूर के नवनिर्वाचित सांसद सिमरनजीत सिंह मान कोरोना पॉजिटिव

पंजाब के संगरूर से नवनिर्वाचित सांसद एवं शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के प्रमुख सिमरनजीत सिंह मान मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. हालांकि, सांसद ठीक हैं. उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं. उनकी उम्र और बीमारियों को देखते हुए संगरूर के चिकित्सकों ने उन्हें कुछ अतिरिक्त परीक्षणों के लिए पटियाला के एक अस्पताल में रेफर कर दिया है. सिमरनजीत सिंह मान के बेटे इमान सिंह मान ने कहा कि उन्हें संक्रमण की पुष्टि हुई है. हमने संगरूर के सिविल अस्पताल में उनकी जांच कराई थी. वहां के चिकित्सकों ने सुझाव दिया कि चूंकि उन्हें उम्र संबंधी बीमारियां हैं, इसलिए उन्हें अपने सभी परीक्षण कराने चाहिए. इसके लिए उन्हें पटियाला के सरकारी राजेंद्र अस्पताल भेज दिया गया है, जहां वह अपने सभी अतिरिक्त टेस्ट करा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    महाराष्ट्र संकट पर रात 9 बजे सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की संभावना

  • email

    दार्जीलिंग में जीटीए चुनाव में नवगठित गोरखा पार्टी ने 27 सीट पर जीत हासिल की

  • email

    कुलगाम में मुठभेड़, एक आतंकवादी मारा गया

  • email

    हम बागी नहीं, हम शिवसेना हैं, बाला साहेब ठाकरे की शिवसेना, गुवाहाटी में बोले एकनाथ शिंदे

  • email

    GST क्षतिपूर्ति बढ़ाने की राज्यों ने की मांग, बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

अन्य खबरें