1. home Home
  2. national
  3. bjp leader kirit somaiya in custody kolhapur district section 144 implemented amh

Maharashtra News : किरीट सोमैया हिरासत में, कहा- आज करूंगा बड़े घोटाले का पर्दाफाश

किरीट सोमैया ने दावा किया कि कोल्हापुर जिले के अधिकारियों ने उन्हें जिले में एंट्री से रोक दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुशरिफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किरीट सोमैया हिरासत में
किरीट सोमैया हिरासत में
pti/file photo

Maharashtra News : महाराष्ट्र के भाजपा नेता किरीट सोमैया को सतारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि सोमैया सोमवार को यानी आज कोहलापुर जाने की उम्मीद थी. कोल्हापुर जिला कलेक्टर ने उनके खिलाफ निषेधाज्ञा जारी की थी. यही नहीं 20 और 21 सितंबर को सभा पर रोक लगाते हुए जिले में धारा 144 लागू करने का काम किया था.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किरीट सोमैया ने दावा किया कि कोल्हापुर जिले के अधिकारियों ने उन्हें जिले में एंट्री से रोक दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मंत्री हसन मुशरिफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे. इसके बाद जिला प्रशासन ने सुरक्षा संबंधी चिंताओं और कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए यह कदम उठाया है.

किरीट सोमैया ने सोमवार सुबह ट्वीट किया कि पुलिस ने मुझे कराड में निषेधाज्ञा के तहत रोकने का काम किया. कराड सर्किट हाउस में सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा और घोटाले का पर्दाफाश करूंगा.

सोमैया ने क्या लगाया था आरोप

सोमैया ने ग्रामीण विकास मंत्री एवं कोल्हापुर जिले के कागल से विधायक मुशरिफ पर भ्रष्टाचार में संलिप्त रहने तथा रिश्तेदारों के नाम पर ‘बेनामी' संपत्ति रखने का 13 सितंबर को आरोप लगाया था. सोमैया का सोमवार को पश्चिमी महाराष्ट्र के इस जिले में जाने का कार्यक्रम था. उन्होंने कोल्हापुर के जिलाधिकारी राहुल रेखवार की ओर से जारी 19 सितंबर का एक आदेश दिखाया, जिसमें कहा गया है कि सोमैया को भारतीय दंड संहिता की धारा 144 के तहत ‘‘उनकी जान को खतरा व उनके दौरे के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बिगड़ने आशंका को देखते हुए'' जिले में उनके प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

आदेश में क्या कहा गया

आदेश में यह भी कहा गया कि सोमैया को सुरक्षा मुहैया कराने की आवश्यकता है, लेकिन गणपति विसर्जन के कारण पुलिस की व्यस्तता को देखते हुए यह संभव नहीं होगा. मुंबई के नवघर थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुनील कांबले ने भी सोमैया को नोटिस जारी कर उनसे कोल्हापुर प्रशासन के आदेश का पालन करने को कहा है. सोमैया का मुलंड स्थित आवास नवघर थाना क्षेत्र में आता है. सोमैया ने ट्वीट करके इसे उद्धव ठाकरे सरकार की ‘‘दादागिरी'' बताया. इस बीच भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस कदम को तानाशाही वाला बताया और कहा कि ठाकरे सरकार सोमैया की आवाज को दबा नहीं सकती. उन्होंने कहा कि भाजपा और सोमैया भ्रष्टाचार के इन मामलों को तार्किक परिणति तक पहुंचाएंगे.

किरीट सोमैया ने किया ट्वीट

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने इससे पहले अपने ट्विटर वॉल पर एक वीडियो शेयर किया. यह वीडियो पुणे रेलवे स्टेशन का है. वीडियो में नजर आ रहा है कि भाजपा कार्यकर्ता उन्हें कंधे पर उठाये हुए हैं. सोमैया ने लिखा कि पुणे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ता... मैं महालक्ष्मी एक्सप्रेस से कोल्हापुर जा रहा हूं.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें