1. home Hindi News
  2. national
  3. amit shah home minister shah assam north east visit himanta biswa sarma airport sarbananda sonowal see photo and video amh

आधी रात असम पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, एयरपोर्ट पर ऐसा था नजारा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

गृह मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह (amit shah) देर रात पूर्वोत्तर के 2 दिन के दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे. उनका स्वागत करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल खुद एयरपोर्ट पर नजर आये. शाह गुवाहाटी (home minister shah assam north east visit) में कई सरकारी कार्यक्रमों में भाग लेंगे. साथ ही असम के 8000 नामघर वैष्णव संतों के बीच वित्तीय सहायता का वितरण भी करने का काम करेंगे.

शाह भले ही देर रात गुवाहाटी पहुंचे, लेकिन यहां उस वक्त भी उनके स्वागत के लिए राज्य सरकार की ओर से लोक कलाकारों का इंतजाम किया गया था. इस दौरान असम के वित्त मंत्री हिमंत विश्व सरमा भी मौजूद थे. उल्लेखनीय है कि हिमंत विश्व शर्मा पूर्वोत्तर एनडीए के संयोजक भी है.

इससे पहले असम के वित्त मंत्री सरमा ने पत्रकारों को बताया कि असम की अपनी यात्रा के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह राज्य पार्टी कोर समिति और बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों से मुलाकात करेंगे. सरमा ने बताया कि यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल-भाजपा-गण सुरक्षा पार्टी गठबंधन का 23 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी उनसे कई मुद्दों पर चर्चा करेगा.

असम में शाह के आधिकारिक कार्यक्रम में मध्य असम के बाताद्रव में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान के सौंदर्यीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखना शामिल है.सरमा ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री शाह गुवाहाटी में 860 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले देश के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे. मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उनसे राज्य से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

रविवार की सुबह, शाह यहां कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और मणिपुर के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें विभिन्न योजनाओं की शुरूआत करनी है. सरमा ने बताया कि शाह रविवार की शाम को नयी दिल्ली लौटेंगे.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें