1. home Hindi News
  2. national
  3. aimim wins gujatat godhara nagar palika seat defeating bjp in elections pm modi vijay rupani amh

Gujarat News : ओवैसी ने भाजपा को दी मात, गोधरा के स्थानीय निकाय चुनाव में AIMIM को मिली जीत, देखें पूरा आंकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gujarat news, godhara news
Gujarat news, godhara news
twitter
  • गोधरा नगर पालिका के चुनाव में ओवैसी की पार्टी को मिली जीत

  • 44 सदस्यों वाली गोधरा की नगर पालिका में AIMIM ने निर्दलीय सदस्यों के साथ जीत दर्ज की

  • भाजपा को बहुमत नहीं मिल सका

Gujarat news, godhara news : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहक्षेत्र गुजरात से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां के गोधरा नगर पालिका पर अब ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमिन यानी एआईएमआईएम (AIMIM) का कब्जा हो चुका है. गुजरात के निकाय चुनाव में भाजपा ने ज्यादातर नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है लेकिन गोधरा नगर पालिका में पार्टी की हार ने उसे आलोचना का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी के अनुसार 44 सदस्यों वाली गोधरा की नगर पालिका में ओवैसी की पार्टी AIMIM ने निर्दलीय सदस्यों के साथ मिलकर कब्जा जमाने का काम किया है. बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी ने नगर पालिका की 7 सीटों पर जीत का परचम लहराया था, लेकिन 17 निर्दलीय नगर सेवकों को अपना समर्थन देकर पार्टी ने अब नगर पालिका पर कब्जा करने का काम किया है.

यहां खास बात यह है कि 17 निर्दलीय नगर सेवकों में 5 हिंदू शामिल हैं, जिन्होंने ओवैसी की पार्टी AIMIM से समर्थन लिया है.

पहली बार दावेदारी

गुजरात के निकाय चुनाव में भाजपा को ओवैसी की पार्टी ने चुनौती दी थी. AIMIM ने पहली बार गुजरात के निकाय चुनाव में दावेदारी करने का काम किया और उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया. इन चुनावों में पहली बार उतरने के बावजूद ओवैसी की पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया. गोधरा के अलावा अहमदाबाद में ओवैसी की पार्टी के 7 पार्षद ने जीत दर्ज की है. यही नहीं मोडासा में 9 उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है.

बहुमत ऐसे मिला

जिस गोधरा नगर पालिका में भाजपा को AIMIM ने मात दी है, वहां नगर पालिका में बहुमत के लिए कुल 23 नगर सेवकों की आवश्‍यकता होती है. AIMIM को 17 निर्दलीय लोगों के समर्थन के बाद 24 सदस्यों का बहुमत प्राप्त हुआ है. वहीं दूसरी ओर 18 सदस्यों की जीत के साथ भाजपा अब विपक्ष में नजर आ रही है. गुजरात के निकाय चुनाव में ओवैसी पार्टी को जीत मिलने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें