25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साढ़ू ने फंसा दिया केजरीवाल को ? करोड़ों के फर्जी बिल लगाने का आरोप, पुलिस करेगी जांच

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मुहिम का सरताज बताने का कोई मौका नहीं गंवाते हैं लेकिन इस बार अपने रिश्‍तेदार के कारण वह मुश्‍किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार केजरीवाल के अपने साढ़ू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. खबर है किदिल्ली […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद को भ्रष्‍टाचार के खिलाफ मुहिम का सरताज बताने का कोई मौका नहीं गंवाते हैं लेकिन इस बार अपने रिश्‍तेदार के कारण वह मुश्‍किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार केजरीवाल के अपने साढ़ू पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. खबर है किदिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने केजरीवाल के रिश्‍तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिये हैं जिससे केजरीवाल की मुश्‍किलें बढ गई है.

मामले में रोड एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन नाम के एनजीओ ने बंसल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. जांच अधिकारी ने एनजीओ को मामले से जुड़े दस्तावेज पेश करने के आदेश दिए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार एनजीओ ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने अपने साढ़ू सुरेद्र कुमार बंसल को 2014 से 2016 के बीच कई निर्माण कार्य करने को दिया जो सरकारी काम था. इस काम को करने के लिए कई डमी कंपनी बनाई गयी और करोड़ो का काम दिखाया गया. एनजीओ का आरोप है कि सिर्फ कागजों पर ही काम दिखलाकर पैसे गड़प कर लिए गए.

एनजीओ से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि अपने रिश्तेदार को फायदा दिलाने के लिए केजरीवाल ने ऐसा किया. उनका कहना है कि हमारी ओर से 150 से ज्यादा आरटीआई डाली गईं लेकिन संबंधित विभागों से कोई जानकारी हमें उपलब्ध नहीं करायी गयी.

एनजीओ ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के साढ़ू ने रेणू कंस्ट्रक्शन के नाम से कंपनी बनाई और फिर महादेव इम्पेक्स से सामानों की खरीदा को दिखाया जबकि महादेव इम्पेक्स ने सेल टैक्स विभाग को दी जिसमें दिखाया गया है कि कंपनी ने ना तो कोई कारोबार किया, ना ही किसी से माल लिया और ना ही किसी को आगे माल बेचने का काम किया.

एनजीओ का कहना है कि इसका अर्थ साफ है कि नाले बनाने से लेकर कंस्ट्रक्शन तक का काम सिर्फ कागजों पर हुआ और पैसा सरकार के फंड से रिलीज कर दिया गया. एनजीओ ने केजरीवाल सरकार पर नियमों में की अनदेखी करने का गंभीर आरोप लगाया है. एनजीओ की माने तो उनके पास करीब 8 करोड़ के घोटाले हैं जो सुरेंदर कुमार बंसल के कंपनी के नाम हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें