34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महाराष्ट्र: #Uran में दिखे संदिग्ध का मुंबई पुलिस ने जारी किया स्केच

मुंबई : महाराष्ट्र के उरण में दिखे गए संदिग्ध का स्केच जारी कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह स्केच मुंबई पुलिस की ओर से जारी किया है. इससे पहले महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के उरन में नौसेना अड्डे के समीप संदिग्ध अवस्था में कुछ व्यक्तियों को देखे जाने के बाद गुरुवार को […]

मुंबई : महाराष्ट्र के उरण में दिखे गए संदिग्ध का स्केच जारी कर दिया गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह स्केच मुंबई पुलिस की ओर से जारी किया है. इससे पहले महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के उरन में नौसेना अड्डे के समीप संदिग्ध अवस्था में कुछ व्यक्तियों को देखे जाने के बाद गुरुवार को मुंबई तट और आसपास के क्षेत्रों में हाइअलर्ट जारी किया गया. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां तलाश अभियान में जुट गयी हैं. नौसेना प्रवक्ता कमोडोर राहुल सिन्हा ने बताया कि रिपोर्टों के अनुसार पठान शूट में पांच- छह व्यक्ति नजर आये और ऐसा लगा कि उनके पास हथियार हैं और वे पीठ पर कोई सामान लादे हुए थे. कुछ रिपोर्टों के अनुसार वे सेना की वरदी में थे.

उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि उड़ी हमले के चार दिन बाद आये इस अलर्ट से एनएसजी, राज्य पुलिस के विशेष कमांडो फोर्स वन और एटीएस जैसे महत्वपूर्ण बल तलाशी एवं सुरक्षा कार्य में लग गये हैं. नौसेना ने अपने हेलीकॉप्टरों को हवाई निगरानी में लगा दिया है और समुद्र में गश्ती बढ़ा दी है. पुलिस के मुताबिक पहले उरन एजूकेशन सोसायटीज स्कूल के कुछ विद्यार्थियों ने इन संदिग्धों को देखा, जिसके बाद उनके शिक्षक ने पुलिस को इसकी सूचना दी. उनमें से किसी का पता नहीं चला है. पश्चिम नौसेना कमान ने मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे और रायगढ़ तटीय क्षेत्रों में सर्वोच्च स्तर का अलर्ट जारी किया है.

पश्चिम भारत के सबसे बड़े नौसेना अड्डे, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र, उर्वरक संयंत्र, शोधन संयंत्र, विद्युत संयंत्र, देश के सबसे बड़े कंटेनर बंदरगाह जेएनपीटी उरन के आसपास हैं. वैसे भी तटीय सुरक्षा 26/11 हमले के बाद शीर्ष प्राथमिकता रही है. उस हमले में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने मुंबई में कई स्थानों को निशाना बनाया था, ये आतंकवादी समुद्री मार्ग से पहुंचे थे.भारतीय नौसेना के प्रमुख पीआरओ कैप्टन डीके शर्मा के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस एवं अन्य एजेंसियों के साथ तलाशी अभियान चल रहा है.

अधिकारियों को मिली प्रारंभिक सूचना के मुताबिक चार स्कूली छात्रों ने उरन और करंला इलाके में भारतीय सेना जैसी वरदी पहने हुए लोगों के समूह को देखा. पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने यहां बताया कि तट से लगे सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें