33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नवी मुंबई के उरण में दिखे चार संदिग्ध, एक का स्कैच जारी किया गया

मुंबई :नवी मुंबई इलाके के उरण में सेना की वर्दी में चार संदिग्ध लोगों को देखा गया है. स्कूली बच्चों ने अाज सुबह उन्हें आर्मी की ड्रेस व पठान सूट में देखा जो कंधे पर कुछ सामान भी लादकर चल रह थे. देर रात मुंबई पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति का स्कैच जारी किया है. […]

मुंबई :नवी मुंबई इलाके के उरण में सेना की वर्दी में चार संदिग्ध लोगों को देखा गया है. स्कूली बच्चों ने अाज सुबह उन्हें आर्मी की ड्रेस व पठान सूट में देखा जो कंधे पर कुछ सामान भी लादकर चल रह थे. देर रात मुंबई पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति का स्कैच जारी किया है. पुलिस संदिग्धों की जानकारी मिलने के बाद से ही उनकी तलाश कर रही है.पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया. पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.यहजगह मुंबई से लगभग46किमीदूर है. पुलिस उस जगह के विभिन्न सीसीटीवी कैमरों का फुटेज खंगाल रही है. वेस्टर्न नेवल कमांड ने नवी मुंबई, मुंबई व ठाणे के लिए सर्वोच्च दर्जे का अलर्ट जारी कर दिया है. कोस्ट गार्ड को भी अलर्ट कर दिया गया है. नेवी के वेस्टर्न कमांड के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डीके शर्मा ने कहा है कि महाराष्ट्र पुलिस के साथ सघन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. उरण का नेवल बेस नौसेना का आयुध भंडार भी है. सुरक्षा के मद्देनजर इलाके के सभी स्कूल व कॉलेज को बंद करा दिया गया है. पूरे इलाके में कमांडो मौजूद हैं.

नेवी सूत्रों ने बताया है कि स्कूली बच्चों ने कहा कि महाराष्ट्र के उरण में नेवीके आइएनएस अभिमन्यु बेस के निकट कुछ संदिग्ध देखेे हैं. स्कूली बच्चों ने उन्हें बार-बार ओएनजीसी और स्कूल का अपनी बातचीत में उल्लेख करते सुना.उक्त स्थल के निकट ओएनजीसी का केंद्र भी है. इसकी जानकारी उन्होंने 11 बजे के आसपास पुलिस को दी,जिसके बाद से ही सघन जांच अभियान चलाया गया है.


महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक बच्चों ने उन्हें सुबह लगभग 6.30 बजे देखा है. एक छात्रा ने यह भी जानकारी दी है कि उनमें से एक ने पठानी सूट पहन रखा था. पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हम इसकी जांच कर रहे हैं. तलाशी अभियान में हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है. वायुसेना को भी अलर्ट पर रखा गया है.समुद्र के हर मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है. मछुआरों को अलर्ट कर दिया गया है.

जगह-जगह पर नाकाबंदी औऱ चेंकिग अभियान चलाया जा रहा है. इस एंगल से भी जांच की जा रही है कि कहीं वे संदिग्ध इस रास्ते मुंबई तो नहीं गये. उरी हमले के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने माना था कि सुरक्षा में चूक के कारण आतंकी घुसने में सफल हुए. इससे ठीक एक दिन पहले एयरपोर्ट पर हमले का अलर्ट आईबी ने दिया था. बावजदू इसके घटना घट गयी. ऐसे में मुंबई में संदिग्धों को देखे जाने के बाद पूरी सतर्कता बरती जा रही है. पुलिस और एटीएस पूरी मुस्तैदी के साथ संदिग्धों की तलाश कर रही है.

Undefined
नवी मुंबई के उरण में दिखे चार संदिग्ध, एक का स्कैच जारी किया गया 2

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें