23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महबूबा ने हुर्रियत को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से बातचीत का न्योता दिया

श्रीनगर : अलगाववादियों से संवाद की दिशा में पहल करते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज उनके शीर्ष नेताओं को कल यहां आने वाले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के लिए आमंत्रित किया ताकि राज्य में जारी अशांति का शांतिपूर्ण समाधान निकाला जा सके. महबूबा ने हुर्रियत कान्फ्रेंस को पत्र लिख कर वार्ता का […]

श्रीनगर : अलगाववादियों से संवाद की दिशा में पहल करते हुए जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज उनके शीर्ष नेताओं को कल यहां आने वाले सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के लिए आमंत्रित किया ताकि राज्य में जारी अशांति का शांतिपूर्ण समाधान निकाला जा सके. महबूबा ने हुर्रियत कान्फ्रेंस को पत्र लिख कर वार्ता का न्यौता दिया है.

महबूबा ने पीडीपी प्रमुख के तौर पर अलगाववादी नेताओं को पत्र लिखकर बातचीत का न्योता दिया है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में आने वाले प्रतिनिधिमंडल से संवाद में उनका सहयोग मांगा है. अलगाववादी नेताओं को लिखे गए पत्र में महबूबा ने कहा, ‘‘मैंने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष की हैसियत से आपको पत्र लिखा है और आपसे अनुरोध करती हूं कि आप आगे बढकर कल राज्य का दौरा करने वाले सांसदों के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से संवाद करें.’ मुख्यमंत्री ने लिखा, ‘‘यह एक विश्वसनीय एवं अर्थपूर्ण राजनीतिक वार्ता एवं समाधान प्रक्रिया की शुरुआत होगी जिससे गतिरोध को खत्म किया जा सके.’ उन्होंने लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि अलगाववादी उनके सुझाव पर ध्यान देंगे और अपनी सुविधानुसार समय और स्थान के बारे में बतायेंगे जहां वे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर सकेंगे.

महबूबा ने कश्मीर हिंसा के पीड़ित के परिजनों से मुलाकात के बाद कहा कि देश के राजनीतिक नेतृत्व को कश्मीर में हुर्रियतसहित सभी पक्ष से वार्ता करनी चाहिए, ताकि सार्थक संवाद स्थापित हो और जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था कायम हो सके. मालूम हो कि हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान अली के आठ जुलाई को मारे जाने बाद कश्मीर में हिंसा भड़की, जिसमें अबतक 70 लोगों की मौत हो गयी है. राजनाथ इस अवधि में कल तीसरी बार कश्मीर जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें