31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माननीयों को ऑड-इवेन से निजात दिलायेगा यह फार्मूला

नयी दिल्ली : सोमवार से शुरू हुए संसद सत्र में दिल्ली सरकार द्वारा सासंदों के लिए चलायी गयी स्पेशल बसें खालीमिलीं. सांसदों को संसद सत्र में शामिल होने के लिए ऑड इवेन फार्मूलों के वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.इसके बाद से कई सांसदों ने ऑड इवेन पर सवाल उठाया. वहीं, […]

नयी दिल्ली : सोमवार से शुरू हुए संसद सत्र में दिल्ली सरकार द्वारा सासंदों के लिए चलायी गयी स्पेशल बसें खाली
मिलीं. सांसदों को संसद सत्र में शामिल होने के लिए ऑड इवेन फार्मूलों के वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.इसके बाद से कई सांसदों ने ऑड इवेन पर सवाल उठाया. वहीं, आज लोकसभा व राज्यसभा सचिवालय ने सांसदों को होने वाले दिक्कतों को देखते हुए नयी परिवहन व्यवस्था की घोषणा की.

क्या है नयी व्यवस्था
लोकसभा व राज्यसभा के सदस्यों के लिए 25 वाहनों की व्यवस्था की गयी है. हालांकि 25 तारीख की शाम को 6लो फ्लोर बसोंकी व्यवस्था की थी लेकिन यह सफल नहीं हो पायी. उसी दिन शाम को आइटीडीसी ने 9 एसी वाहन को हायर किया गया. 10 अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था की गयी है जो सासंदों के सुरक्षा का ख्याल रखेगी.
स्टीकर की मांग
राज्यसभा सांसदों को दो स्टीकर दी जाती है. वहीं लोकसभा सांसदों ने भी दो स्टीकर की मांग की है.अभी उन्हें एक ही स्टीकर दिया जाता है. लोकसभा सांसदों ने कहा है कि ऑड-इवेन के लिए दो स्टीकर की जरूरत होगी. ऑड-इवेन के चलते 550 सांसदों ने लोकसभा व राज्यसभा सचिवालय को पत्र लिखाकर शिकायत दर्जकरायी थी.
सांसदों ने जतायी थी आपत्ति
सांसदों ने ऑड-इवेन फार्मूले पर सवाल उठाया था. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा था कि ‘सांसदों को संसद आने से कैसे रोका जा सकता है’. वहीं, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने सवाल उठाते हुए कहा थाकि "सांसदों को ऑड ईवन से छूट मिलनी चाहिए. सांसदों को ऑड-इवेन से निजात दिलाने के लिए नयी व्यवस्था की घोषणा की. पप्पू यादव ने दिल्ली के सीएमअरविंद केजरीवालको साइको सीएम करार दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें