35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छोटा राजन के खिलाफ दो और मामले दर्ज किये सीबीआई ने

नयी दिल्ली : सीबीआई ने गैंगस्टर छोटा राजन के खिलाफ उसके संदिग्ध दुश्मनों की कथित हत्या और मुंबई में एक कारोबारी की हत्या के प्रयास से जुडे दो नये मामले दर्ज किये हैं. महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों के अनुरोध पर ये मामले दर्ज किये गये हैं. सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि पहला मामला राजन […]

नयी दिल्ली : सीबीआई ने गैंगस्टर छोटा राजन के खिलाफ उसके संदिग्ध दुश्मनों की कथित हत्या और मुंबई में एक कारोबारी की हत्या के प्रयास से जुडे दो नये मामले दर्ज किये हैं. महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों के अनुरोध पर ये मामले दर्ज किये गये हैं. सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि पहला मामला राजन के किराये के शूटरों द्वारा फरवरी 2010 में भिंडी बाजार में अंजाम दिये गये शूटआउट का है जिसमें शकील मोडक और इरफान कुरैशी मारे गये थे, वहीं आसिफ दाढी घायल हो गया था.

शकील को एक जानेमाने नेता का बहुत करीब माना जाता था जो एमएलसी और विधायक रहे थे. शकील का मछली पकडने का ट्रॉलर था. कुरैशी एक प्रिंटिंग प्रेस में काम किया करता था. दाढी कथित अवैध गतिविधियों को लेकर मुंबई पुलिस की जांच के घेरे में था लेकिन सक्षम अदालत ने उसे बरी कर दिया था. एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि चार अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी के हत्या से जुडे प्रावधानों और शस्त्र कानून के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि दूसरा मामला मुंबई के कारोबारी और होटल व्यवसायी बी आर शेट्टी पर अक्तूबर 2012 में कथित रुप से हत्या के इरादे से हमला करने से जुडा है. इसे दो मोटरसाइकल सवार शूटरों ने अंजाम दिया जो राजन से जुडे बताये जाते थे. मामले की जांच अंबोली पुलिस कर रही थी जिसे अब सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है.

एजेंसी ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी, शस्त्र कानून और मकोका के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है. इन मामलों के बारे में पूछे जाने पर सीबीआई प्रवक्ता आर के गौर ने घटनाक्रम की पुष्टि की. उन्होंने कहा, ‘सीबीआई ने इन दोनों मामलों की जांच संभाल ली है जिन्हें पहले मुंबई पुलिस ने दायर किया था.’ महाराष्ट्र के अधिकारियों ने सीबीआई को करीब 70 मामले भेजे हैं जिनमें राजन की संदिग्ध संलिप्तता रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें