21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांग्रेस दर्पण विवाद : संजय निरूपम को कांग्रेस ने थमाया नोटिस

मुंबई : महाराष्‍ट्र में कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपमको पार्टी ने पत्रिका कांग्रेस दर्पण में छपे लेख को लेकर नोटिस जारी किया है. इस पत्रिका में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और सोनिया गांधी के संबंध में विवादित लेख छापा गया था. स्‍थानीय पत्रिका कांग्रेस दर्पण में लिखा गया था कि सोनिया गांधी के पिता एक फासिस्‍ट […]

मुंबई : महाराष्‍ट्र में कांग्रेस प्रमुख संजय निरूपमको पार्टी ने पत्रिका कांग्रेस दर्पण में छपे लेख को लेकर नोटिस जारी किया है. इस पत्रिका में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और सोनिया गांधी के संबंध में विवादित लेख छापा गया था. स्‍थानीय पत्रिका कांग्रेस दर्पण में लिखा गया था कि सोनिया गांधी के पिता एक फासिस्‍ट सिपाही थे. पत्रिका में यह भी लिखा गया कि सोनिया ने 1998 में सरकार बनाने कोशिश की थी जो एक असफल प्रयास साबित हुआ.

इसी तरह के विवादित लेख पंडित जवाहर लाल नेहरू को लेकर पत्रिका में प्रकाशित की गयी थी. लेख में नेहरू के लिए गए फैसलों पर प्रश्‍न चिन्ह लगाया गया था. पत्रिका के लेख में लिखा गया कि अगर पंडित नेहरू ने सरदार पटेल की बात पर सहमति जतायी होती तो आज कश्‍मीर, तिब्‍बत, चीन और नेपाल को लेकर समस्‍या उत्पन्न नहीं होती.

आपको बता दें कि इस लेख के प्रकाशन के बाद जमकर बवाल मचा था और संजय निरुपम को माफी मांगनी पड़ी थी. इसके बाद संपादकीय टीम पर कार्रवाई भी की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें