29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISIS में शामिल हुए मुंबई के तीन लड़के

मुंबई : कारोबारी नगरी मुंबई के मालवणी इलाके के तीन लड़कों ने सीरिया और इराक के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का दामन थाम लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑटो डाइवर मोहसिन शेख, ग्रेजुएट वाजिद शेख और कॉल सेंटर में काम करने वाला अयाज सुल्तान ने आइएस से प्रभावित होकर सीरिया और इराक का रुख […]

मुंबई : कारोबारी नगरी मुंबई के मालवणी इलाके के तीन लड़कों ने सीरिया और इराक के आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का दामन थाम लिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑटो डाइवर मोहसिन शेख, ग्रेजुएट वाजिद शेख और कॉल सेंटर में काम करने वाला अयाज सुल्तान ने आइएस से प्रभावित होकर सीरिया और इराक का रुख किया है. इन तीनों का 16 दिसंबर से कोई अता-पता नहीं है.

इस बाबत जानकारी देते हुए एटीएस ने कहा है कि तीनों लड़कों के परिवार ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी दी साथ ही शिकायत दर्ज करायी है. इन तीनों लड़कों में एक अयाज सुल्तान पिछले दो महीने से लापता हैं. एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) को शक है कि ये तीनों लड़के सीरिया और इराक भाग गए हैं.

अयाज़ सुल्तान ने 30 अक्टूबर को अपने घर से निकलते वक्त कहा कि वह पुणे जा रहा है, जहां से वो नौकरी खोजने कुवैत चला जाएगा. मोहसिन शेख ने अपना घर 16 दिसंबर को छोड़ा. उसने अपने घर में बताया कि कि वह अपने दोस्त की शादी में शामिल होने जा रहा है. वाजिद शेख ने भी अपना घर 16 दिसंबर को छोड़ा और कहा कि आधार कार्ड में वो अपना नाम ठीक करवाने जा रहा है.

आपको बता दें कि मई, 2014 में मुंबई के कल्याण के 4 युवक आईएसआईएस ज्वाइन करने के लिए सीरिया जा चुके हैं. इस तरह की खबरों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. पिछले सप्ताह ही पुलिस ने एक सरकारी कर्मचारी को गिरफ्तार किया है जो मुस्लिम युवाओ को आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें