33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिद्धू AAP में आना चाहे, तो उनका स्वागत है : केजरीवाल

नयी दिल्ली : पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता पर काबिज होने की ओर बढ़ने का दावा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नेशनिवारको कहा कि पंजाब में आप अगर दिल्ली की ऐतिहासिक जीत को दोहराएगी तो उन्हें हैरानी नहीं होगी. आप नेता केजरीवाल ने कहा कि शासन चलाना कोई ‘राकेट साइंस’ नहीं […]

नयी दिल्ली : पंजाब में आम आदमी पार्टी के सत्ता पर काबिज होने की ओर बढ़ने का दावा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नेशनिवारको कहा कि पंजाब में आप अगर दिल्ली की ऐतिहासिक जीत को दोहराएगी तो उन्हें हैरानी नहीं होगी. आप नेता केजरीवाल ने कहा कि शासन चलाना कोई ‘राकेट साइंस’ नहीं है लेकिन व्यक्ति को इसके लिए काम करने का मौका मिलने की जरुरत होती है. इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेता व पूर्व किक्रेटर नवजोत सिंह सिद्धू अगर आम आमदी पार्टी में शामिल होना चाहते है तो पार्टी उनका स्वागत करेगी.

गौर हो कि इससे पहले हाल ही में आप ने भाजपा नेता नवजोत सिंह केपार्टी में शामिल होने की अफवाहों पर विराम लगाते हुएकहाथाकि सिद्धू आप में शामिल नहीं हो रहे. पार्टी के वरिष्ठ नेता संजयनेकहानेकहाथा कि विरोधी पक्ष की तरफ से ऐसी अफवाहें फैलार्इ जा रही हैं. इस सवाल पर कि क्या पंजाब में पूर्व भाजपा सांसद और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को आप का चेहरा बनाया जा सकता है उन्होंने नकारात्मक जवाब दिया. उन्होंने कहा, यदि नवजोत सिद्धू आप में शामिल होना चाहते हैं तो उनका बहुत बहुत स्वागत है. लेकिन अभी तक उनसे कोई बात नहीं हुई है. यदि वह पार्टी में आते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे.

केजरीवाल हिंदुस्तान टाइम्स के लीडरशिप समिट में अपने विचार रख रहे थे. उन्होंने आप सरकार और केंद्र के बीच एक दूसरे के क्षेत्राधिकार को लेकर चले तनाव का उल्लेख करते हुए कहा कि बार बार हस्तक्षेप ‘आपको कमजोर’ कर देता है. उन्होंने कहा, हम पंजाब में जीतेंगे और शान से जीतेंगे. हमने कई सर्वे किए हैं और यदि दिल्ली के परिणाम पंजाब में दोहराए जाते हैं तो मुझे हैरानी नहीं होगी. समय आने पर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा की जाएगी. मालूम हो कि पंजाब में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होंगे. 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप के 67 सदस्य हैं.

सरकार में अपने अनुभव के बारे में केजरीवाल ने कहा कि शासन में व्यापक क्षमता का अभाव है और शून्य को भरने के लिए वह विशेषज्ञों को शामिल करने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, मुझे इस बात से शर्म आती है कि लोगों को आज भी अपने बच्चे का स्कूल में दाखिला कराने के लिए मेरा दरवाजा खटखटाना पड़ता है जो कि एक अधिकार का मामला होना चाहिए. केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं, उनके मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ तथा वेतन को लेकर उन पर तंज भी कसा.

केजरीवाल ने कहा, मैं केवल यही चाहता हूं कि मुझे फैसले लेने की आजादी हो. मैंने प्रधानमंत्री को बताया था कि मैं स्वच्छ भारत और कुशल भारत के उनके सपनों को पूरा करुंगा. मुझे इसका श्रेय भी नहीं चाहिए. पीएम मोदी सारा श्रेय ले सकते हैं लेकिन वह चुप रहें. वैसे भी विदेशों में कौन केजरीवाल को जानता है. केजरीवाल ने कहा, मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं कहीं यात्रा पर भी नहीं गया हूं. लेकिन कुछ लोग दुनिया घूम रहे हैं. दर्शकों में से कुछ लोगों द्वारा सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि वह पटना और बेंगलूर गये हैं.

विधायकों के वेतन भत्ते बढ़ाने के आप सरकार के हालिया फैसले पर सवाल किए जाने पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर चुटकी ली और कहा कि उनका भी वेतन बढ़ना चाहिए. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कल को ओबामा मोदी जी से मिलेंगे तो क्या बोलेंगे. यह ( प्रधानमंत्री का वेतन ) 8-10 लाख रुपये होना चहिए. उन्होंने कल विधानसभा में भी यह टिप्पणी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें