24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल और सोनिया कमिशन एजेंट, संपत्ति ढाई लाख करोड़ : सुब्रमण्‍यम स्‍वामी

नयी‍ दिल्‍ली : हमेशा गांधी परिवार को अपने निशाने पर रखने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने एक बार फिर राहुल गांधी और सोनिया गांधी को अपने निशाने पर लिया है. इस बार उन्‍होंने दोनों पर दलाली का आरोप लगाया है. स्‍वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों को फ्रांसीसी कंपनी सहित कई कंपनियों […]

नयी‍ दिल्‍ली : हमेशा गांधी परिवार को अपने निशाने पर रखने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने एक बार फिर राहुल गांधी और सोनिया गांधी को अपने निशाने पर लिया है. इस बार उन्‍होंने दोनों पर दलाली का आरोप लगाया है. स्‍वामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों को फ्रांसीसी कंपनी सहित कई कंपनियों से दलाली मिलती है.

सब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के पास ढाई लाख करोड़ की संपत्ति है. उन्‍होंने कहा, सोनिया और राहुल गांधी को भारत में पनडुब्‍बी की सामग्रियां निर्यात करने वाली फ्रांसीसी कंपनी समेत कई कंपनियों से दलाली मिलती है. स्‍वामी ने इस आरोप के बदले कोई भी दस्‍तावेज नहीं दिये और नहीं उनकंपनियों के नाम ही दिये जिनसे राहुल,सोनिया को कथित दलाली मिलती है.

उन्‍होंने आगे कहा, राहुल गांधी नेता नहीं बल्कि कमीश्‍न एजेंट हैं. राहुल के अलावा अन्‍य कांग्रेसी नेताओं का भी यही हाल है. उन्‍होंने कहा, राहुल गांधी ने कई कंपनियां शुरू की हैं, जिनका काम कमिशन पाना है. राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिकता को लेकर निशाना साधने वाले स्‍वामी ने कहा, हो सकता है राहुल के पास तुर्की की भी नागरिकता हो.

गौरतलब हो कि सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने राहुल गांधी पर ब्रिटिश नागरिकता को लेकर निशाना साधा था. स्वामी ने प्रेस कांफ्रेस कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि राहुल गांधी के पास भारत के अलावा ब्रिटेन की नागरिकता भी है. उन्होंने कहा कि भारत में कानून के मुताबिक कोई भी इंसान दो देशों की नागरिकता नहीं रख सकता है.

उन्होंने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि कानून के मुताबिक राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता रद्द होना चाहिए. सुब्रमण्यम स्वामी ने मीडिया को बताया कि कानूनी प्रवाधान के हिसाब से राहुल गांधी की संसद सदस्यता भी रद्द होनी चाहिए. इस खुलासे के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी ने कई कागजात भी दिखाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें