21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत फ्रांस की जनता के साथ खडा है : राजनाथ

नयी दिल्ली : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पेरिस में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए आज कहा कि भारत संकट की इस घड़ी में फ्रांस की जनता के साथ खडा है. गृह मंत्री ने एक बयान में कहा कि पेरिस में आतंकी हमलों की खबर सुन कर उन्हें गहरी व्यथा हुई है और […]

नयी दिल्ली : गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पेरिस में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए आज कहा कि भारत संकट की इस घड़ी में फ्रांस की जनता के साथ खडा है. गृह मंत्री ने एक बयान में कहा कि पेरिस में आतंकी हमलों की खबर सुन कर उन्हें गहरी व्यथा हुई है और जिसमें 120 से अधिक लोगों की जान चली गयी. उन्होंने कहा ‘संकट की इस घड़ी में भारत की जनता फ्रांस की जनता के साथ दृढतापूर्वक खडी है. ऐसे क्रूरतम हमलों की निंदा करने के लिए शब्द भी पर्याप्त नहीं हो सकते जिनमें बेकसूर लोगों की जान ली गयी हो.’ सिंह ने मृतकों के परिवार वालों के लिए हृदय से संवेदनाएं व्यक्त की हैं.

पेरिस के एक लोकप्रिय कंसर्ट हॉल में कल हमलावरों ने लोगों को बंधक बना लिया. पूरे शहर में कम से कम छह आतंकी हमले हुए. इन हमलों में 120 से अधिक लोग मारे गये. फ्रांस की राजधानी में दूसरे विश्व युद्ध के बाद से यह सर्वाधिक भयावह हिंसा है. स्टेड डी फ्रांस नेशनल स्टेडियम के समीप कम से कम दो धमाकों की आवाज सुनाई दी जहां फ्रांस और जर्मनी के बीच मैत्री फुटबॉल मैच खेला जा रहा था. वहां राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी थे.

हमले के बाद ओलांद ने आपातकाल की घोषणा करते हुए ऐलान किया कि वह देश की सीमाओं को बंद कर रहे हैं. जब बाहर बम फट रहे थे तब ओलोंद को स्टेडियम से बाहर निकाला गया. उन्होंने टीवी पर एक संबोधन में कहा कि देश दृढता और एकजुटता के साथ खडा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें