24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राहुल गांधी के पंजाब दौरे के वक्त ”बेअदबी”

बठिंडा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बठिंडा के पास तलवंडी साबो में आज गुरद्वारा तख्त दमदमा साहिब में मत्था टेका. तख्त श्री दरबार साहिब दमदमा साहिब सिखों के पांच तख्तों में से एक है और यह वही जगह है जहां सिखों के दसवें गुर गुर गोबिंद सिंह ने 1705 में धर्मग्रंथ श्री गुर ग्रंथ […]

बठिंडा : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बठिंडा के पास तलवंडी साबो में आज गुरद्वारा तख्त दमदमा साहिब में मत्था टेका. तख्त श्री दरबार साहिब दमदमा साहिब सिखों के पांच तख्तों में से एक है और यह वही जगह है जहां सिखों के दसवें गुर गुर गोबिंद सिंह ने 1705 में धर्मग्रंथ श्री गुर ग्रंथ साहिब का पूरा संस्करण तैयार किया था.

राहुल फिलहाल पंजाब की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. कल फरीदकोट में उन्होंने उन दो सिखों के परिवारों से मुलाकात की जिनकी पिछले महीने पवित्र ग्रंथ के साथ बेअदबी की कथित घटना के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में मौत हो गई थी. कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि पार्टी उपाध्यक्ष के भूकियांवाला में उस किसान के परिवार से भी मुलाकात करने की संभावना है जिसने हाल में खुदकुशी कर ली थी.

वह भूकियांवाला से पैदल यात्रा करते हुए मल्लावाला गांव जाएंगे और ग्रामीणों से बातचीत करेंगे. पंजाब में धान की खरीद की प्रक्रिया जारी है.

इधर, पंजाब में पवित्र ग्रंथ के साथ कथित बेअदबी का ताजा मामला कल प्रकाश में आया. प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसी ही एक घटना गुरुवार को तरनतारन के मल्लिया गांव में हुई, जहां लोगों ने सिखों की पवित्र पुस्तक के फटे पन्ने मिलने के बाद विरोध करना शुरू कर दिया. घटना से इलाके में तनाव फैल गया. घटना की खबर मिलते ही स्थानीय सिखों ने गांव में एकत्र होना शुरू कर दिया और इलाके का माहौल तनावपूर्ण होता चला गया हालांकि बाद में हालात को काबू में कर लिया गया. फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है. बेअदबी की यह दसवीं घटना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें