31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटेल सुमदाय करेगा ”धर्मपरिवर्तन”?

अहमदाबाद : पटेलों की ओबीसी श्रेणी में शामिल करने की मांग पर अगर सरकार ने ध्‍यान नहीं दिया तो इस समुदाय के बहुत से परिवार धर्मांतरण कर सकते हैं. इस बात का एलान आरक्षण की मांग कर रहे नेताओं ने की है. पटेल आरक्षण की मांग पर गुजरात सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिये जाने के […]

अहमदाबाद : पटेलों की ओबीसी श्रेणी में शामिल करने की मांग पर अगर सरकार ने ध्‍यान नहीं दिया तो इस समुदाय के बहुत से परिवार धर्मांतरण कर सकते हैं. इस बात का एलान आरक्षण की मांग कर रहे नेताओं ने की है. पटेल आरक्षण की मांग पर गुजरात सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिये जाने के बीच, समुदाय के कम से कम 500 परिवारों ने नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण का लाभ प्राप्त करने के लिए हिन्दू धर्म छोडकर कोई अन्य धर्म अपनाने की धमकी दी.

ये परिवार यहां से करीब 260 किलोमीटर दूर सूरत शहर के पास पसोदरा गांव में रहते हैं. स्थानीय पटेल नेताओं ने इस कदम को राज्य सरकार के खिलाफ सांकेतिक विरोध बताया। नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार उन्हें ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण का लाभ नहीं दे रही है.

अखिल भारतीय पाटीदार सेना के एक प्रमुख सदस्य राजू बोदरा ने सूरत जिले में कहा, ‘‘पसोदरा के कम से कम 500 पटेल परिवारों ने पटेलों को आरक्षण का लाभ देने से सरकार के इंकार के बीच धर्मांतरण का फैसला किया है. हमने धर्मांतरण की अपनी इच्छा विभिन्न हिन्दू संगठनों और हमारे धर्म के नेताओं को बताई है.” एक स्थानीय निवासी विजय पटेल ने कहा कि परिवार इस तरह का कदम उठाने के लिए ‘‘मजबूर” हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें