38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शीना बोरा के कंकाल का कल कराया जाएगा डीएनए टेस्‍ट : राकेश मारिया

मुंबई :शीना बोरा मर्डर केस की छानबीन कर रहे मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेया मारिया ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, आज सुबह शीना का कंकाल बरामद किया गया. सभी तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है. संजीव खन्‍ना जो इंद्राणी के पूर्व पति हैं उसने इस मर्डर केस में अपनी भूमिका को स्‍वीकार कर लिया […]

मुंबई :शीना बोरा मर्डर केस की छानबीन कर रहे मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेया मारिया ने संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा, आज सुबह शीना का कंकाल बरामद किया गया. सभी तीनों आरोपियों से पूछताछ जारी है. संजीव खन्‍ना जो इंद्राणी के पूर्व पति हैं उसने इस मर्डर केस में अपनी भूमिका को स्‍वीकार कर लिया है. राकेश मारिया ने कहा, देहरादून से आज शीना बोरा का पासपोर्ट बरामद किया गया. उन्‍होंने कहा, आज मिखाइल बोरा से भी पूछताछ की गयी जिसके बयान पर आगे छानबीन की जाएगी. वहीं उन्‍होंने कहा, शीना का जो कंकाल बरामद किया गया है उसे कल डीएनए टेस्‍ट के लिए भेजा जाएगा.

आज शाम शीना मर्डर केस के तीनों अहम आरोपी इंद्राणी मुखर्जी, उसके पूर्व पति संजीव खन्‍ना और ड्राइवर श्‍याम को खार पुलिस स्‍टेशन लाया गया. जहां मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की उपस्थिति में इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना, ड्राइवर श्याम राय और मिखाइल बोरा से संयुक्त रुप से पूछताछ की गयी.

आज खार पुलिस स्‍टेशन में इंद्राणी के वर्तमान पति पीटर मुखर्जी से भी पूछताछ की गयी. पीटर ने चार पेज का लिखित बयान दर्ज कराया है. साथ ही उन्‍होंने पुलिस को आगे पूछताछ में मदद का आश्‍वासन दिया.इधर सूत्रों के हवाले से खबर है कि पुलिस ने पीटर के बयान को खारिज कर दिया है और उन्‍हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. पुलिस ने कहा, लिखित बयान को कोई मतलब नहीं है.

आज बांद्रा कोर्ट में इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना की पेशी हुई. पुलिस ने संजीव खन्ना के लिए कस्टडी मांगी और कोर्ट ने 31 अगस्त तक संजीव खन्ना को रिमांड पर भेज दिया. इधर शीना मर्डर मिस्ट्री की जांच में जुटी रायगढ़ पुलिस ने आज उस जगह की खुदाई की, जहां पर शीना के शव को जलाकर दफनाया गया था. पुलिस ने वहां से कुछ हड्डी बरामद की है, जिसे जांच के लिए भेज दिया गया है. वहीं, आज शाम इंद्राणी मुखर्जी के वर्तमान पति पीटर मुखर्जी भी खार पुलिस स्टेशन पहुंचे.

पुलिस ने इस मामले में पीटर मुखर्जी से पूछताछ क‍ी. खार थाने में पीटर ने पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराया और फिर वापस थाना से लौट गये. पीटर से पूछताछ पूरी होने के बाद थाना पहुंचे शीना वोरा के भाई मिखाइल वोरा से पुलिस पूछताछ कर रही है. ध्यान रहे कि मिखाइल इस पूरे मामले में खुद के पास अहम दस्तावजे होने की बात कह रहा है.

उधर, आज खार पुलिस जेजे अस्पताल में पिछले तीन साल से प्रिजर्व कर रखे गये हड्यिों, खोपडी व दांत के नमूने को लेकर गयी है. इस नमूने से शीना वोरा के डीएनए सैंपल का मिलान होगा, ताकि यह पक्का हो सके कि ये अवशेष उसी के शरीर के हैं या नहीं. जेजे अस्पताल के डीन पीपी सहाणे ने एक न्यूज चैनल को कहा कि ये नमूने जले हुए रूप में मिले थे, जिससे शव की पहचान मुश्किल थी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अब इस डीएनए सैंपल को इंद्राणी मुखर्जी और उसके पति के डीएनए से मिलाया जायेगा.

इधर ऐसी जानकारी भी मिल रही है कि इंद्राणी मुखर्जी के वकील ने एक याचिका बांद्रा कोर्ट में दाखिल की है, जिसमें पूछताछ के दौरान इंद्राणी से मुलाकात की अनुमति मांगी गयी है. साथ ही इंद्राणी को घर का खाना और कपड़ा देने की अनुमति भी मांगी गयी है. कोर्ट ने वकील को पूछताछ के दौरान मिलने की अनुमति तो दे दी है, लेकिन घर का खाना और कपड़ा पर निर्णय नहीं सुनाया है.

शीना बोरा हत्याकांड में आज और खुलासा हो सकता है क्योंकि उसका भाई मिखाइल गुवाहाटी से विमान से मुंबई आ रहा है जहां पुलिस उससे पूछताछ कर सकती है.शीना की मां और इस मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पूर्व पति संजीव खन्ना को भी आज मुंबई की एक अदालत में पेश कि जाने की संभावना है. इंद्राणी स्टार टीवी के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी है.

मिखाइल ने पूर्व में मीडिया से कहा था कि उसके पास शीना की हत्या के सबूत हैं. अपने आवास के बाहर संवाददाताओं से उसने यह भी कहा था कि उसे आशंका है कि अगला निशाना वह होगा. मिखाइल गुवाहाटी में अपने नाना नानी के साथ रहता है.पूर्व में मुंबई पुलिस का एक दल इंद्राणी के माता- पिता के घर जा कर शीना के भाई मिखाइल से पूछताछ कर चुका है.

मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने कल देर रात कहा कि हत्या के कारण के बारे में पुलिस के पास ‘स्पष्ट आयडिया’ है लेकिन उन्होंने कोई ब्योरा न देते हुए कहा कि ‘तीसरे आरोपी’ (संजीव खन्ना) से अभी पूछताछ की जानी है.मारिया ने इंद्राणी, उसके ड्राइवर और सौतेले बेटे राहुल मुखर्जी से खार उपनगर पुलिस थाने में दिन भर पूछताछ की थी.

उन्होंने कहा ‘हत्या के कारण के बारे में हमें स्पष्ट आयडिया है. बहरहाल, तीसरे आरोपी (शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी का एक पूर्व पति संजीव खन्ना) को मुंबई आना है और उससे पूछताछ की जानी है. इसके बाद ही हम कारण के बारे में कुछ कह पाएंगे.’क्या पुलिस ने इस बात की पुष्टि कर ली है कि शीना इंद्राणी की बहन थी या बेटी. इस सवाल के जवाब में मारिया ने कहा ‘शीना आरोपी महिला की बेटी थी. इंद्राणी ने लोगों को बताया था कि शीना उसकी बहन है.

मुंबई पुलिस इंद्राणी के दूसरे पति संजीव खन्ना से पूछताछ कर रही है और उसने कोलाकाता की एक अदालत को बताया था कि वह न केवल शीना बोरा की 24 अप्रैल 2012 को हुई हत्या में शामिल था बल्कि हत्या की साजिश में भी वह संलिप्त था.

अलीपुर की अदालत में मुंबई पुलिस द्वारा दिये गये ब्यौरे में दावा किया गया है कि इंद्राणी ने उन्हें बताया कि वह अपने ड्राइवर श्याम राय के साथ 23 अप्रैल 2012 को रायगढ के पेन इलाके में गई थी ताकि शव को ठिकाने लगाने के लिए अनुकूल जगह चुनी जा सके.

खन्ना का दावा है कि वह इंद्राणी के साथ एसयूवी में बैठा जिसे श्याम चला रहा था. लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी आंख लग गयी उसके अनुसार, जब कुछ देर बाद वह उठा तो उसने शीना को अपने पास मृत पाया.

अलीपुर शहर की अदालत ने खन्ना की जमानत का अनुरोध ठुकराते हुए कल उसे पांच दिन के लिए मुंबई पुलिस की हिरासत मे भेज दिया.शीना बोरा हत्याकांड में कल और तथ्यों का खुलासा हुआ. स्टार के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने अपने दावों से पलटते हुए स्वीकार किया कि शीना ने उन्हें बताया था कि वह उनकी पत्नी इंद्राणी की बहन नहीं है.

पूर्व में उन्होंने दावा किया था कि वह इंद्राणी को अपनी पत्नी की बहन के तौर पर जानते थे उन्होंने कल इस दावे से पलटते हुए कहा कि शीना ने उन्हें कुछ समय पहले बताया था कि वह इंद्राणी की बहन नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें