29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग कर सबको हमारे पीछे लगा दिया है : गुलाम नबी आजाद

नयी दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज भाजपा के आरोपों की आलोचन करते हुए कहा कि वह सत्ता के नशे में है, जिसकी कोई दवा नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग कर सबको हमारे पीछे लगा दिया है. आजाद ने यह […]

नयी दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज भाजपा के आरोपों की आलोचन करते हुए कहा कि वह सत्ता के नशे में है, जिसकी कोई दवा नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग कर सबको हमारे पीछे लगा दिया है. आजाद ने यह प्रेस कान्फ्रेंस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कांग्रेस पर करारे हमले के बाद किया है. मालूम हो कि भाजपा संसद के मॉनसून सत्र की कार्यवाही नहीं चलने देने व जीएसटी बिल लटकाने के आरोप में कांग्रेस के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाने की रही है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और हम पर आरोप लगाने के लिए उद्योग जगत व मीडिया सबका दुरुपयोग करती है. उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को बचाने के लिए कुर्बानी दी. राजीव गांधी दुनिया के पहले प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने 21वीं सदी आने से 15-20 साल पहले ही 21वीं सदी का खाका खींच लिया था. उन्होंने कहा कि आज जो घर-घर में कंप्यूटर व तकनीक की पहुंच है, वह राजीव गांधी की देन है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नरसिम्हा राव के वक्त डॉ मनमोहन सिंह ने नयी आर्थिक नीति लायी, उसका विरोध इसी भाजपा ने किया था. उन्होंने कहा कि जब मैं संसदीय कार्य मंत्री था, तब भाजपा ने मुझे भी विदेशी घोषित कर दिया था. उन्होंने सवाल उठाया कि आज ये स्वदेशी कैसे विदेशी हो गये?
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि छह सालों से जीएसटी का विरोध किसने किया, दस सालों तक इंश्योरेंस बिल का विरोध किसने किया? उन्होंने कहा कि इसी भाजपा ने उसका विरोध किया. उन्होंने सवाल उठाया कि आज जो उद्योगपति जीएसटी के लिए पत्र लिख रहे हैं, उन्होंने उस समय क्यों नहीं पत्र लिखा जब भाजपा उसका विरोध कर रही थी. नबी ने कहा कि गुजरात के वित्तमंत्री ने ही जीएसटी बिल का विरोध किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें