29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैगी में हानिकारक तत्व मिलने पर कंपनी के खिलाफ केस दर्ज

नयी दिल्ली : दो मिनट में तैयार होने वाली मैगी आपके भूख को भले ही खत्म कर दे, लेकिन इसके सेहतमंद होने पर सवाल खड़े होने लगे हैं. मैगी में हानिकारण तत्व होने के कारण नस्ले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें 12 […]

नयी दिल्ली : दो मिनट में तैयार होने वाली मैगी आपके भूख को भले ही खत्म कर दे, लेकिन इसके सेहतमंद होने पर सवाल खड़े होने लगे हैं. मैगी में हानिकारण तत्व होने के कारण नस्ले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इसमें 12 अलग- अलग जगहों से सैंपल लिये गये.

सबसे पहले यूपी के बाराबंकी से मिले सैपल में इसमें लैड और एमएसजी की अधिक मात्रा पायी गयी है. इसमें लैड की मात्रा 8 गुणा ज्यादा है. पांच माइक्रो ग्राम की भी मात्रा बच्चों के सेहत के लिए हानिकारण है.केंद्रीय खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मंत्री रामबिलास पासवान ने चिंता जताते हुए कहा कि इसमें खतरनाक तत्व मिले हैं हम इस पर कठोर कार्रवाई करेंगे राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग और भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक आयोग से इसकी शिकायत की गयी है.
मैगी के अलावा दूसरी 2 मिनट नूडल्स के भी लिए जा रहे हैं सैंपल
मैगी के बाद अब दूसरी कंपनियों के नूडल्स की भी जांच की जा रही है. येप्पी के कई पैकेट भी जांच के लिए भेजे गये हैं. बाजार में अभी ऐसी कई कंपनियां है जो तुरंत भूख मिटाने का दावा करती है लेकिन इसमें कई तरह के तत्व होते हैं जो सेहत के लिए हानिकारक है.
मैगी के प्रचार में शामिल होने पर माधुरी दीक्षित भी आयी घेरे में
मैगी के प्रचार करने के कारण माधुरी दीक्षित भी अब कानूनी घेरे में आ रही है. हरिद्वार के जिला खाद्य विभाग ने
उन्हें नोटिस भेजकर पूछा है कि इस तरह के प्रोडक्ट का प्रचार करके लोगों को गुमराह किया है ऐसे में उन पर कानूनी कार्रवाई क्यों ना की जाए.माधुरी दीक्षितो को इस नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया गया है अगर इन 15 दिनों में उन्होंने अपना जवाब नहीं भेजा तो उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें