33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जकी उर रहमान लखवी का संबंध है ओसामा बिन लादेन के आतंकी संगठन से, निशाने पर भारत व मध्यपूर्व

नयी दिल्ली : भारतीय खुफिया संस्थाओं ने सरकार को आगाह किया है आतंकी जकी उर रहमान लखवी किसी बडी साजिश को अंजाम दे सकता है. भारत की गुप्तचर संस्था रॉ यानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने कहा है कि रिहाई के बाद लखवी न सिर्फ भारत बल्कि मध्य पूर्व के लिए भी घातक साबित हो […]

नयी दिल्ली : भारतीय खुफिया संस्थाओं ने सरकार को आगाह किया है आतंकी जकी उर रहमान लखवी किसी बडी साजिश को अंजाम दे सकता है. भारत की गुप्तचर संस्था रॉ यानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग ने कहा है कि रिहाई के बाद लखवी न सिर्फ भारत बल्कि मध्य पूर्व के लिए भी घातक साबित हो सकता है. रॉ ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी अपने रिपोर्ट में कहा है कि लखवी की रिहाई मध्यपूर्व के लिए भी खतरनाक है. दरअसल उसका ओसामा बिन लादेन के संगठन अल कायदा से संबंध है.
सूत्रों का कहना है कि रॉ ने इस संबंध में पीएमओ को रिपोर्ट भी किया है. ध्यान रहे कि पिछले दिनों पाकिस्तानी अदालत के आदेश के बाद इस खूंखार आतंकी को वहां की जेल से कर दिया गया था. उसकी रिहाई का भारत ने काफी विरोध किया था और पाकिस्तान की सरकार को उसके मुंबई हमले में शामिल होने संबंधी दस्तावेज भी सौंपे थे.
10 अप्रैल को पाकिस्तानी जेल से रिहा हुए आतंकी के बारे में रॉ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वह मध्यपूर्व के कई आतंकी ऑपरेशन में शामिल रहा है. चाहे वह चेचन्या गणराज्य का हो या बोस्निया का या फिर इराक व हेरजीगोविना का. वह दक्षिण एशिया में तो सक्रिय है ही. उसने अमेरिकी सेना पर लश्कर ए तैयबा से हमला करवाने में भी भूमिका निभाई थी.
रॉ ने ये खुफिया जानकारियां पीएमओ को पिछले सप्ताह भेजते हुए आगाह किया है. खुफिया संस्थाओं ने यह भी कहा है कि आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा व जैश ए मोहम्मद की भारत को निशाना बनाने के फिराक में हैं. उनका विशेष निशाना राजधानी दिल्ली है. वे ड्रोन हमले की भी सोच रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें