30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आसाराम केस में गवाह पर फिर जानलेवा हमला

जोधपुर: नाबालिग से यौन उत्‍पीड़न के मामले में फंसे आसाराम के खिलाफ गवाहों पर एक के बाद एक किया गया हमला रुकने को नाम नहीं ले रहा. शुक्रवार को गवाही देकर अदालत से निकलते ही आसाराम केस के एक गवाह राहुल सचान पर कोर्ट परिसर में ही हमला कर दिया गया. यह हमला आसाराम के […]

जोधपुर: नाबालिग से यौन उत्‍पीड़न के मामले में फंसे आसाराम के खिलाफ गवाहों पर एक के बाद एक किया गया हमला रुकने को नाम नहीं ले रहा. शुक्रवार को गवाही देकर अदालत से निकलते ही आसाराम केस के एक गवाह राहुल सचान पर कोर्ट परिसर में ही हमला कर दिया गया. यह हमला आसाराम के ही एक अनुयायी ने किया. सत्‍य नारायण नाम को यह शख्‍स खुद को आसाराम को भक्‍त बताता है. हमले के बाद सत्‍य नारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है.

सत्‍यनारायण ने बताया कि आसाराम बापू को इतने दिनों से जमानत ना मिलने से वह गुस्‍से में था इसीलिए उसने ऐसा किया. वहीं मामले के गवाह और आसाराम के पूर्व सेवादार रह चुका राहुल जैन इस हमले में गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया है. उसे पुलिस ने तुरंत ही अस्‍पताल पहुंचा दिया.इसमें आरोपी को भी चोटें आयीं लेकिन प्रथामिक उपचार के बाद सत्‍यनारायण को गिरफ्तार कर लिया गया है.
घटना उस वक्‍त की है जब राहुल सचान ने आसाराम के सामने ही मजिस्‍ट्रेट के आगे आसाराम के खिलाफ गवाही दिया. जैसे ही गवाही देकर वह बाहर निकला वहां कोर्ट परि‍सर में ही सत्‍यनारायण पीछे से चाकू लेकर दौरा और उसपर वार कर दिया. आरोपी उड़ीसा करा रहने वाला है. अदालत में पेशी के वक्‍त राहुल सचान ने खूद पर हमला होने की भी आशंका जताई थी लेकिन इससे पहले कि उसे सुरक्षा दी जाती उसपर जानलेवा हमला कर दिया गया. फिलहाल अस्‍पताल में उस‍की हालात स्थिर बतायी ज रही है.
बता दें अदालत में रोजाना इस मामले की सुनवाई हो रही है. आए दिन कोर्ट परिसर में आसाराम के गवाह के खिलाफ इस तरह का व्‍यावहार हो रहा है. इसके वजह से इस केसा से जुड़े कई गवाह अदालत में गवाही देने से कतरा रहे हैं. इससे पहले भी मामले से जुडे़ दो अहम गवाहों की हत्‍या हो चुकी है.
आसाराम का पूर्व सहयोगी और रसोइया अखिल गुप्‍ता की हत्‍या गत 11 जनवरी को कर दी गयी थी. उसके परिवार वालों ने हत्‍या का आरोप आसाराम की बेटी पर लगाया था. वहीं पिछले साल में आसाराम के वैद्य अमृत प्रजापति पर अदालत में गवाही देने के बाद हमला किया गया था. जिसकी इलाज के दौरान अस्‍पताल में मौत हो गयी थी.
आसाराम अगस्‍त 2013 से साथ जेल में बंद है. उसके बेटे नारायण साईं के खिलाफ भी सूरत की दो बहनों ने बलत्‍कार का ममला दर्ज कराया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें