27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वाइन फ्लू को लेकर कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री के निवास पर किया प्रदर्शन

भोपाल: जानलेवा बीमारी स्वाइन फ्लू से निपटने में कथित तौर पर असफल रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज यहां मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के सरकारी निवास के सामने प्रदर्शन कर उनके इस्तीफे की मांग की. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले भोपाल जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पार्षद मोनू सक्सेना ने ‘भाषा’ […]

भोपाल: जानलेवा बीमारी स्वाइन फ्लू से निपटने में कथित तौर पर असफल रहने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज यहां मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र के सरकारी निवास के सामने प्रदर्शन कर उनके इस्तीफे की मांग की.

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करने वाले भोपाल जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पार्षद मोनू सक्सेना ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘जिस तरह प्रदेश में स्वाइन फ्लू फैला और उसके इलाज में लापरवाही बरती गई, उससे लगता है कि सरकार इससे निपटने में असफल रही है. इसलिए उनकी मांग है कि स्वास्थ्य मंत्री इस्तीफा दें और राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव प्रवीर कृष्ण को बर्खास्त किया जाए’’.
गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मिश्र का सरकारी निवास यहां चार इमली इलाके में है. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को इस इलाके के मुहाने पर एक पेट्रोल पंप के निकट रोक लिया.प्रदर्शनकारियों ने वहीं सरकार और स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ नारे लगाए.
सक्सेना ने कहा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से बडी संख्या में मरीजों की मृत्यु हुई है और डॉ. मिश्र ने कल मीडिया से बातचीत में इससे मरने वालों की संख्या 44 बताई है. हालांकि अब भी स्वास्थ्य विभाग इससे मरने वालों की सही संख्या उजागर नहीं कर रहा है.
इस बीच स्वाइन फ्लू फैलने को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबंधित विभागों को बीमारी पर नियंत्रण के लिए युद्ध स्तर पर कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों एवं अधिकृत निजी अस्पतालों में आवश्यक दवाएं एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं.इसके लिए दवाओं की कहीं कोई कमी नहीं है.
मुख्यमंत्री ने आज यहां मंत्रालय में स्वास्थ्य मंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित कर प्रदेश में स्वाइन फ्लू की स्थिति और उससे निपटने के इंतजामों की समीक्षा की.मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि चौहान ने इस मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा से भी टेलीफोन पर बातचीत की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें