35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केजरीवाल ने कहा, दाऊद इब्राहिम मुझे चंदा क्यों देगा?

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार अरविंद केजरीवाल पार्टी की जीत के प्रति आश्‍वस्त हैं. आप पर लगे फर्जी चंदे को लेकर उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली में उनकी सरकार बनती है तो इसकी जांच कराई जायेगी. जी मीडिया से इंटरव्यू में जब […]

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार अरविंद केजरीवाल पार्टी की जीत के प्रति आश्‍वस्त हैं. आप पर लगे फर्जी चंदे को लेकर उन्होंने कहा कि यदि दिल्ली में उनकी सरकार बनती है तो इसकी जांच कराई जायेगी.

जी मीडिया से इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या दाऊद अगर चंदा दे तो आप ले लेंगे इस सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दाऊद इब्राहिम मुझे चंदा क्यों देगा? हां! जहां तक आप को मिले चंदे में कंपनी ने किसी तरह का फ्रॉड किया तो सरकार बनने के बाद हम उसकी जांच कराएंगे.

वहीं दूसरी ओर आप को एक हजार अमेरिकी डॉलर का चंदा देने वाली एक महिला ने चंदे के मुद्दे पर पार्टी के खिलाफ लगाये गये आरोपों को आज खारिज कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप से अलग हुए समूह ‘अवाम’ के नेता के खिलाफ दिवानी और आपराधिक कार्रवाई शुरू की जा रही है. मान ने आप वालंटियर एक्शन मंच (अवाम) पर कल संवाददाता सम्मेलन में फर्जी चेकदिखाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने समूह को 24 घंटों के अंदर अपने दावों की पुष्टि करने की चुनौती दी. मान ने दो महीने पहले अपने पति के साथ कनाडा से चंदा दिया था. आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैंने पहले ही मानहानि का मामला दाखिल किया है.

मैंने अवाम के श्री गोपाल गोयल के खिलाफ दिवानी और आपराधिक कार्रवाई के लिए समग्र नोटिस दिया है. चार ‘संदिग्ध’ कंपनियों के जरिये पिछले साल दो करोड़ रुपये का चंदा लेने के आप के खिलाफ आरोप को षड्यंत्र करार देते हुए उन्हांेने कहा कि अवाम द्वारा मीडिया को दिखाए गए चेक नकली थे. आप ने भी आरोपों का जोरदार खंडन किया है.

केंद्र से टकराव नहीं, चाहेंगे सहयोग : केजरीवाल

चुनाव प्रचार में जारी आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यदि वह दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे तो उनका मकसद केंद्र के साथ संघर्ष करना नहीं, बल्कि उससे सहयोग प्राप्त करना होगा. अंगरेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए गए इंटरव्यू में केजरीवाल ने कहा, हम संघर्ष नहीं चाहते बल्कि हम केंद्र सरकार से रचनात्मक सहयोग की आशा रखते हैं. ओपिनियन पोल्स में आप की जीत की संभावनाओं से खुश केजरीवाल ने कहा कि वह और उनकी पार्टी अच्छा कर रहे हैं. स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बहस-मुबाहिसों के साथ-साथ विरोध और धरना-प्रदर्शन की जरूरत पड़ती है, लेकिन, यह उनका अंतिम विकल्प होगा.

‘चंदा’ मामले की हो सीबीआइ जांच

‘आप’ को मिले चंदे की सीबीआइ जांच के लिए दिल्ली हाइकोर्ट में एक अर्जी दायर कर आरोप लगाया गया कि पार्टी को बाहर से चंदा मिला है. यह एफसीआरए के प्रावधानों का उल्लंघन है. चीफ जस्टिस जी रोहिणी व जस्टिस राजीव सहाय एंडलॉ की पीठ के समक्ष दायर अर्जी में मनोहर लाल शर्मा ने गृह मंत्रलय के उन अधिकारियों के खिलाफ भी सीबीआइ जांच की मांग की है, जिन्होंने पहले अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ‘आप’ को आठ विदेशी निवासियों से मिला चंदा एफसीआरए का उल्लंघन नहीं है. मामले में सुनवाई अब 18 फरवरी को होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें