24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमीरों को नहीं मिलेगा सब्सिडी वाला सिलिंडर!

नयी दिल्ली : मोदी सरकार अमीरों को सब्सिडी के मामले में झटका देने की तैयारी कर रही है. इकनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट में अमीरों को सब्सिडी वाले सिलिंडर की सुविधा वापस लेने का ऐलान किया जा सकता है. खबर के अनुसार जिस व्यक्ति की आय 10 लाख […]

नयी दिल्ली : मोदी सरकार अमीरों को सब्सिडी के मामले में झटका देने की तैयारी कर रही है. इकनॉमिक टाइम्स की खबर के अनुसार मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट में अमीरों को सब्सिडी वाले सिलिंडर की सुविधा वापस लेने का ऐलान किया जा सकता है.

खबर के अनुसार जिस व्यक्ति की आय 10 लाख रुपये या 20 लाख रुपये से ज्यादा होगी वैसे लोगों को वित्त मंत्री अरुण जेटली बजट अगले बजट में सिलिंडर सब्सिडी के मामले में झटका दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार वित्त मंत्रालय की ओर से पीएमओ को दो प्रस्ताव भेजे गए हैं. इन प्रस्तावों में सब्सिडी वाले सिलिंडर की जिक्र है. प्रस्ताव में अमिरों को सब्सिडी वाले सिलिंडर नहीं देने को कहा गया है. खबर है कि जिनकी सालाना आमदनी 10 लाख रुपये से ज्यादा है, उनको सब्सिडी वाले सिलिंडर की सुविधा बंद करने को कहा गया है. या जिनकी सालाना आमदनी 20 लाख रुपये या उससे ज्यादा है, उनसे यह सुविधा वापस लेने को कहा गया है.

अब गेंद पीएमओ के पाले में हैं. वह किसे हरी झंडी देता है. वित्त मंत्रालय के उच्चाधिकारियों का कहना है कि 10 लाख से ज्यादा की आमदनी इनकम टैक्स के 30 पर्सेंट स्लैब में आती है. अब देखना है पीएमओ वित्त मंत्रालय के किस प्रस्ताव पर अपनी सहमती देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें