25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा से स्वदेश लौटेंगे ओबामा!

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यक्रम में फेरबदल होने की संभावना है. वह दिल्ली के बजाय आगरा से सीधे अपने देश के लिए प्रस्थान कर सकते हैं, क्योंकि अधिकारियों ने ताज शहर में उनके विमान एयरफोर्स वन के लैंडिंग की संभावनाओं की जांच की है. 27 जनवरी की सुबह एयरफोर्स वन से आगरा […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यक्रम में फेरबदल होने की संभावना है. वह दिल्ली के बजाय आगरा से सीधे अपने देश के लिए प्रस्थान कर सकते हैं, क्योंकि अधिकारियों ने ताज शहर में उनके विमान एयरफोर्स वन के लैंडिंग की संभावनाओं की जांच की है. 27 जनवरी की सुबह एयरफोर्स वन से आगरा के लिए उड़ान भर सकते हैं और वहां से सीधे रवाना हो सकते हैं.

मिशेल ने डॉ प्रणब को किया आमंत्रित

वाशिंगटन : अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने बुधवार को होनेवाले ‘स्टेट ऑफ यूनियन एडरेस’ के लिए एक प्रसिद्ध भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर डॉ प्रणब शेट्टी को आमंत्रित किया है. शेट्टी पश्चिम अफ्रीका में इबोला से लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ‘स्टेट ऑफ यूनियन एडरेस’ देंगे तो इंटरनेशनल मेडिकल कोर से डॉ प्रणव शेट्टी प्रथम महिला की ओर से कांग्रेस में उनके बॉक्स में आमंत्रित किये जानेवाले पहले भारतीय-अमेरिकी होंगे. शेट्टी इंटरनेशनल मेडिकल कोर में वैश्विक आपातकालीन स्वास्थ्य समन्वयक हैं. कोर पश्चिम अफ्रीका में इबोला महामारी को नियंत्रण में लाने के अमेरिका समर्थित प्रयास का महत्वपूर्ण हिस्सा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें