29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योगेन्द्र ने कहा, ज्यादा दिनों तक नहीं चलेंगे भाजपा विरोधी गंठबंधन

मुंबई: आम आदमी पार्टी के नेता और जानेमाने चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने आज कहा कि हाल के महीनों में भाजपा की बेहतरीन जीत के बाद देश में नए सिरे से राजनीतिक गठबंधन बनेंगे जबकि चुनावों में हार चुकी कांग्रेस राष्ट्रव्यापी ताकत नहीं रह जाएगी. हालांकि यादव के अनुसार देश में द्विदलीय राजनीति की स्थिति […]

मुंबई: आम आदमी पार्टी के नेता और जानेमाने चुनाव विश्लेषक योगेंद्र यादव ने आज कहा कि हाल के महीनों में भाजपा की बेहतरीन जीत के बाद देश में नए सिरे से राजनीतिक गठबंधन बनेंगे जबकि चुनावों में हार चुकी कांग्रेस राष्ट्रव्यापी ताकत नहीं रह जाएगी.

हालांकि यादव के अनुसार देश में द्विदलीय राजनीति की स्थिति उभरती नहीं दिख रही है जहां बहु.दलीय लोकतंत्र का चलन है. उनके अनुसार लोकसभा चुनावों के साथ ही हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत अहम है.

उन्होंने कहा, ‘‘..कांग्रेस सिमटेगी और अगले पांच साल में उसके अस्तित्व को लेकर सवाल उठ रहे हैं. चुनावी हार से ज्यादा, कांग्रेस राष्ट्रव्यापी राजनीतिक ताकत नहीं रह जाएगी’’ यादव मुंबई प्रेस क्लब द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे. वह मोदी लहर के गणित को समझना और इसका भविष्य पर प्रभाव विषय पर परिसंवाद कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि चुनावों में भाजपा की जीत से नए सिरे से राजनीतिक गठबंधन बनेंगे जिसमें एक ओर भाजपा होगी वहीं उसका विरोध करने वाली पार्टियां सामने होंगी. यादव ने कहा, ‘‘ कांग्रेस को नहीं मालूम है कि सडकों पर सरकार का किस प्रकार आक्रामक तरीके से विरोध किया जाता है. भाजपा विरोधी बिहार जैसे गठबंधन को अल्कालिक लाभ होगा लेकिन लंबे समय में नुकसान होगा. वे भाजपा की स्थिति को और मजबूत बनाएंगे.’’ ‘‘मोदी लहर’’ के उभरने से जुडी घटनाओं का विश्लेषण करते हुए यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे नीत आंदोलन ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली संप्रग सरकार की नैतिक वैधता को समाप्त कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें