37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कालाधन मामला : चार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ जुटाये जा रहे हैं सबूत

नयी दिल्ली : कालाधन वाली सूची में चार कांग्रेस नेताओं के नाम अगले कुछ दिनों में सार्वजनिक हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, इस मामले में जांच चल रही है और सबूत को जुटाया जा रहा है. सरकार बाद में अदालत में अपनी किरकिरी से बचने के लिए अधिक से अधिक ठोस सबूत जुटा रही […]

नयी दिल्ली : कालाधन वाली सूची में चार कांग्रेस नेताओं के नाम अगले कुछ दिनों में सार्वजनिक हो सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, इस मामले में जांच चल रही है और सबूत को जुटाया जा रहा है. सरकार बाद में अदालत में अपनी किरकिरी से बचने के लिए अधिक से अधिक ठोस सबूत जुटा रही है. सूत्रों का कहना है कि इन नेताओं के स्विटजरलैंड के बैंक में खाता होने के प्रमाण मिले हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने जब अपने एक साक्षात्कार में कहा कि कालाधन वालों का नाम अगर सार्वजनिक होगा तो कांग्रेस शर्मसार होगी.
अब संकेत है कि जल्द ही कांग्रेस के लिए ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. हालांकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने हाल ही में कहा है कि अगर किसी कांग्रेस नेता का नाम कालाधन वाली सूची में आता है, तो यह उस नेता का व्यक्तिगत अपराध होगा, इससे पार्टी शर्मसार नहीं होगी. कांग्रेस ने ताजा कवायद को भाजपा सरकार का ब्लैकमेल करार दिया है और यह संकेत दिया है कि अगर उसके किसी नेता का नाम कालाधन वालों की सूची में आयेगा, तो उसके खिलाफ पार्टी द्वारा कार्रवाई की जायेगी.
मीडिया में सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के अनुसार, कांग्रेस के एक पूर्व राज्य मंत्री का नाम कालाधन वाली सूची में है. जबकि एक उत्तरप्रदेश के पूर्व सांसद हैं. दो कांग्रेस नेता ऐसे हैं, जो महाराष्ट्र के प्रभावी राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं. ज्ञात हो कि आज ही सर्वोच्च न्यायालय में तीन कालाधन वालों का नाम सरकार ने सौंपा है. ये तीनों नाम कारोबारी जगत के हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें