29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नरेंद्र मोदी से मिलेंगे फेसबुक के संस्‍थापक मार्क ज़ुकरबर्ग

नयी दिल्‍ली : फेसबुक के संस्‍थापक मार्क ज़ुकरबर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं. दिल्‍ली मेंज़ुकरबर्गऔर मोदी के बीच मुलाकात होनी है. नई दिल्‍ली में 9 और 10 दिसंबर को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मार्कज़ुकरबर्गभी शामिल हो रहे हैं. * बढ़ा है मोदी का कद लोकसभा चुनाव में भाजपा […]

नयी दिल्‍ली : फेसबुक के संस्‍थापक मार्क ज़ुकरबर्ग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले हैं. दिल्‍ली मेंज़ुकरबर्गऔर मोदी के बीच मुलाकात होनी है. नई दिल्‍ली में 9 और 10 दिसंबर को एक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मार्कज़ुकरबर्गभी शामिल हो रहे हैं.

* बढ़ा है मोदी का कद

लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत में हीरो रहे नरेंद्र मोदी का कद दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. प्रधानमंत्री बनने के बाद से उनके चहेतों की संख्‍या में इजाफा हुआ है. उनके विरोधी भी उनके कायल होते जा रहे हैं. भाजपा का धूरविरोधी कांग्रेस के कई नेताओं ने मोदी की जारिफ की है. हालांकि उसके बाद से उनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है.
प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी ने अपने पड़ोसियों के साथ संबंध अच्‍छे बनाने में जुट गये. इस मामले में वह जापान, नेपाल, भूटान जैसे देशों की यात्रा भी कर चुके हैं. इन देशों में नरेंद्र मोदी की खुब आवभगत हुई. इधर कभी विजा नहीं दिये जाने की बात करने वाला अमेरिका भी मोदी का दिवाना हो गया. ओबामा भी नमो मंत्र का जाप करते दिखे. हद तो तब हो गयी जब मोदी नवरात्र में बिना कुछ खाये-पीये ही नौ दिनों तक खुद बोलते रहे. ओबामा को भी समझ नहीं आया कि मोदी के फिटनेस का राज क्‍या है.
* मोदी के आने से कारोबारियों की बल्‍ले-बल्‍ले
नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से कारोबारियों की चांदी हो गयी है. मोदी ने भी देश को कारोबार के क्षेत्र में आगे ले जाने का प्रयास शुरू कर दिया है. मोदी विदेश दौरे पर जहां भी गये देश के नामी कारोबारियों को भी साथ में ले गये. इससे देश को भी फायदा हुआ है. विदेशों से आर्थिक संबंध सुधरने लगे हैं. मोदी ने खुद कहा कि उनके रग में कारोबार है. उन्‍होंने एक कार्यक्रम में कहा था कि वह पक्‍के अहमदाबादी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें