34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा ने खारिज किया शिवसेना का आखिरी प्रस्ताव

नयी दिल्ली : पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे महाराष्ट्र भाजपा के वरीय नेता विनोद तावड़े व एकनाथ खडसे ने आज दोपहर एक प्रेस कान्फ्रेंस कर शिवसेना प्रमुख के भाजपा को 119 सीटें देने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. दोनों नेताओं ने कहा कि इस तरह का प्रस्ताव न्यूज […]

नयी दिल्ली : पार्टी मुख्यालय में चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने पहुंचे महाराष्ट्र भाजपा के वरीय नेता विनोद तावड़े व एकनाथ खडसे ने आज दोपहर एक प्रेस कान्फ्रेंस कर शिवसेना प्रमुख के भाजपा को 119 सीटें देने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. दोनों नेताओं ने कहा कि इस तरह का प्रस्ताव न्यूज चैनल के माध्यम से नहीं आये और हम आगे इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. भाजपा ने 130 सीटों पर लड़ने की इच्छा जतायी है.
तावड़े ने कहा कि राज्य में हमारा गंठबंधन 25 साल से ज्यादा पुराना है और हम चाहते हैं कि सीट बंटवारे का कोई फामरूला मीडिया के माध्यम से नहीं आये, बल्कि हम चर्चा कर इसे सुलझायें. उन्होंने एक नया फामरूला पेश करते हुए कि हम शिवसेना से उन सीटों के रि-एलोकेशन की बात कह रहे हैं, जिसे वह पिछले पांच चुनावों से लगातार हार रही है और वहां से कांग्रेस-शिवसेना आसानी से जीत जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी 59 सीटें हैं, जहां से शिवसेना एक बार भी नहीं जीती है, जबकि 19 ऐसी सीटें ऐसी है जहां से हमारा उम्मीदवार पांच चुनावों से नहीं जीत पाया है. हम इन्हीं के रि-एलोकेशन की बात कह रहे हैं.
वहीं, पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने कहा कि हम आमने-सामने चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा में शिवसेना 169 या 171 सीटों पर लड़ती रही है और हमारी पार्टी 119 या 121 सीटों पर लड़ती रही है. गंठबंधन के बाद हम जहां लोकसभा में 32 सीटों पर लड़ते थे, वहीं शिवसेना 16 सीटों पर लड़ती थी. लेकिन बाद में हमने अपने छह सीटें उसे दे दी. उन्होंने कहा कि हमने लोकसभा की वैसी सीटें भी दी जो हमारी जीती हुई सीट थी और उसके बदले शिवसेना से हमें कुछ नहीं मिली. गंठबंधन के पक्ष में हमने प्रकाश जावड़ेकर की राज्यसभा सीट भी अपने कोटे से आएसपी नेता रामदास अठावले को दे दी. इसके बदले हमें कुछ नहीं मिला. हम शिवसेना से सिर्फ हारने वाली सीटों में ही बदलाव की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन्हीं सीटों के चलते कांग्रेस-एनसीपी आसानी से जीत कर सत्ता में पहुंच जा रही है और उससे दूर रह रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें