23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किरेन रिजीजू विश्व बैंक मुख्यालय में हो रहे डब्ल्यूआरसी-2 में करेंगे भारत का नेतृत्व

नयी दिल्ली:केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू आज से 12 सितंबर तक वाशिंगटन स्थित विश्व बैंक मुख्यालय में आयोजित हो रहे दूसरे पुनर्निर्माण सम्मेलन (डब्ल्यूआरसी-2) में शामिल होंगे. यहां वे भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे और पालिटिकल प्लेनरी सेशन के शुरु में पैनलिस्ट होंगे. यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार यह पैनल, राजनीतिक अर्थव्यवस्था की […]

नयी दिल्ली:केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू आज से 12 सितंबर तक वाशिंगटन स्थित विश्व बैंक मुख्यालय में आयोजित हो रहे दूसरे पुनर्निर्माण सम्मेलन (डब्ल्यूआरसी-2) में शामिल होंगे. यहां वे भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे और पालिटिकल प्लेनरी सेशन के शुरु में पैनलिस्ट होंगे.

यहां जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार यह पैनल, राजनीतिक अर्थव्यवस्था की बहाली : विकास की कार्यसूची में लचीली बहाली क्यों आवश्यक है विषय पर चर्चा करेगा. इसमें बताया गया कि डब्ल्यूआरसी-2 का उद्देश्य अर्थव्यवस्थाओं की बहाली के लिए नवीकृत प्रयासों में भागीदारी पर सहमति बनाना है.
विज्ञप्ति के मुताबित, इस चर्चा में सतत विकास, गरीबी कम करने, समृद्धि में हिस्सेदारी और आपदा के बाद पुनर्वास और पुनर्निमाण के नए तरीकों की जानकारी आदि पर विचार होगा.
इस बैठक में आपदा पुनर्वास के विभिन्न पहलुओं में अपनाई जाने वाली सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों पर विचार किया जाएगा. इसके अलावा, इस सम्मेलन में अमेरिका के जानेमाने विद्वान और प्रवासी भारतीय भी अपने विचार रखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें