27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Namaste Trump: भारत की पहली यात्रा पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप क्या-क्या खाएंगे? जान लीजिए मेन्यू

अहमदाबादः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सपरिवार सोमवार को भारत आएंगे. उनके आमगन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचेंगे. यहां वो नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अहमदाबाद में उनके खाने पीने को लेकर भी खास तैयारी की जा रही है. ट्रंप की अहमदाबाद यात्रा […]

अहमदाबादः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सपरिवार सोमवार को भारत आएंगे. उनके आमगन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति सबसे पहले अहमदाबाद पहुंचेंगे. यहां वो नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. अहमदाबाद में उनके खाने पीने को लेकर भी खास तैयारी की जा रही है.

ट्रंप की अहमदाबाद यात्रा के दौरान बनने वाले खाने के मुख्य शेफ सुरेश खन्ना हैं. खन्ना के मुताबिक, पूरे खाने को पहले फूड इंस्पेक्टर टेस्ट करेंगे. इसके बाद ही इन्हें मेहमानों को परोसा जाएगा. पूरी दावत के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं. सुरेश खन्ना फॉरच्यून लैंडमार्क होटेल के शेफ हैं. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप के लिए खाना बनाने का निर्देश दिया गया है.

यह खाना मेहमानों को साबरमती आश्रम की यात्रा के दौरान परोसा जाएगा. पकवानों में केवल शाकाहारी चीजें ही शामिल हैं.खाने के पकवानों में खमण, गुजराती अदरक वाली चाय, ब्रोकोलियन-कॉर्न समोसा, आइस टी, ग्रीन टी और कुकीज शामिल हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार को रात्रि विश्राम दिल्ली के आईटीसी मौर्या में करेंगे. यहां उन्हें आईटीसी मौर्य के रेस्टोरेंट बुखारा के प्रमुख व्यंजन परोसे जाएंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी. बुखारा रेस्टोरेंट में पहले भी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों समेत कई देशों के शीर्ष नेताओं को आ चुके हैं. पिछले 41 सालों से इस रेस्टोरेंट के मैन्यू में बदलाव नहीं हुआ.

सूत्रों ने बताया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों की तरह, ट्रंप भी बुखारा रेस्तरां में खाने के लिए आएंगे और उनके पसंद के अनुरूप "ट्रंप थाली" दी जाएगी. हालांकि, होटल ने अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए खाने समेत अन्य इंतजामों में बारे में कोई जानकारी नहीं दी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें