Free Platform Tickets by Indian Railways: मुफ्त में चाहते हैं रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट, तो बस करना होगा ये काम, देखें वीडियो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Indian Railways Introduces Machines for Free Platform Tickets: क्या आप मुफ्त में रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट चाहते हैं तो आपको बस थोड़ी मेहनत करनी होगी. दरअसल, आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट पाने के लिए एक मशीन लगायी गयी है. जहां आपको फ्री में प्लेटफॉर्म टिकट लेने के लिए 30 दंड बैठक लगाने होंगे.

रेलवे ने अपने ‘फिट इंडिया’ अभियान के तहत यह शुरुआत की है. अपनी किस्म की पहली योजना में भारतीय रेलवे ने आनंद विहार स्टेशन पर एक दंड बैठक मशीन लगायी है. मशीन के सामने 30 दंड बैठक करने पर आपको अपने-आप फ्री में एक प्लेटफॉर्म टिकट मिल जायेगी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मशीन के सामने कसरत करते यात्री का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि फिटनेस के साथ बचत भी. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वासरल हो रहा है.

इसी अभियान के तहत रेलवे ने स्टेशन पर ‘दवा दोस्त’ दुकान भी खोली है जिसमें यात्रियों को जेनरिक दवाएं बेची जायेंगी. दवा दोस्त में अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध हैं. जैसे ब्लड प्रेशर जांचने की मशीन. मालिश करने वाली अत्याधुनिक कुर्सी. यह सभी सुविधाएं फिलहाल आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें