26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश के नये CVC और CIC पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, ‘खुल जा सिम सिम” की तर्ज पर हुई नियुक्ति

नयी दिल्लीः कांग्रेस ने राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी को मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) और बिमल जुल्का को केंद्रीय सूचना आयुक्त (सीआईसी) नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं. आरोप लगाया कि दोनों को ‘खुल जा सिम सिम’ की तर्ज पर नियुक्त किया गया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने […]

नयी दिल्लीः कांग्रेस ने राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी को मुख्य सतर्कता आयुक्त (सीवीसी) और बिमल जुल्का को केंद्रीय सूचना आयुक्त (सीआईसी) नियुक्त किए जाने की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए हैं. आरोप लगाया कि दोनों को ‘खुल जा सिम सिम’ की तर्ज पर नियुक्त किया गया है.
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, सीवीसी और सीआईसी की नियुक्ति ‘खुल जा सिम सिम’ की तर्ज़ पर हुई. जेब से नाम निकालो, नियुक्ति कर दो. उन्होंने आरोप लगाया, मोदी जी के ‘नए इंडिया’ में पारदर्शिता, जवाबदेही, संवैधानिक प्रक्रिया और क़ानून की अनुपालना की कोई जगह नहीं बची है. शीर्ष न्यायिक संस्थाओं में मनमानी लोकतंत्र के लिए घातक है.
गौरतलब है कि राष्ट्रपति के सचिव संजय कोठारी अगले मुख्य सतर्कता आयुक्त होंगे. उनका चयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली उच्च स्तरीय समिति ने किया है. इसके साथ ही समिति ने बहुमत के फैसले से सूचना आयुक्त बिमल जुल्का को नया मुख्य सूचना आयुक्त चुना है. वह पहले सूचना एवं प्रसारण सचिव भी रह चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें