ब्रिटिश सांसद को भारत में प्रवेश नहीं, एयरपोर्ट से दुबई भेजा गया, सरकार की ओर से कही गयी ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सांसद का दावा : वैध वीजा के बावजूद दुबई लौटाया गया
सरकार बोली : इ-वीजा रद्द होने की सूचना पहले ही दे दी गयी थी
नयी दिल्ली/लंदन:
जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लेने के भारत के कदम की आलोचक रहीं ब्रिटिश सांसद डेब्बी अब्राहम (लेबर पार्टी) ने सोमवार को दावा किया कि दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्हें भारत में प्रवेश करने नहीं दिया गया और उन्हें दुबई भेज दिया गया.

अब्राहम ने कहा कि उनके पास वैध वीजा था. हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि उन्हें (पहले ही) सूचना दे दी गयी थी कि उनका इ-वीजा रद्द कर दिया गया है. कश्मीर पर आल पार्टी पार्लियामेंटरी ग्रुप की अध्यक्ष अब्राहम ने कहा कि वह अपने परिवार और दोस्तों से मिलने वैध इ-वीजा पर यात्रा कर रही थीं, लेकिन बिना कारण बताये उनका वीजा रद्द कर दिया गया. बताया जाता है कि अब्राहम का इ-वीजा अक्तूबर में जारी किया गया था और वह अक्तूबर 2020 तक वैध था.

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अपने अनुभव को याद करते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि सोमवार सुबह वह यहां पहुंची थीं और उन्हें बताया गया कि उनका इ-वीजा रद्द कर दिया गया है. ब्रिटिश सांसद ने कहा कि वह अपने दस्तावेजों और इ-वीजा के साथ आव्रजन डेस्क के सामने पेश हुईं. अधिकारी ने अपनी स्क्रीन पर देखा और अपना सिर हिलाने लगा. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरा वीजा रद्द कर दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें