27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BJP नेता अनंत हेगड़े ने पहले गांधी के स्वतंत्रता आंदोलन को ”ड्रामा” बताया, अब कहा- मैंने गांधी का नाम नहीं लिया

महात्मा गांधी के खिलाफ दिये गए बयान को लेकर विवादों में चल रहे कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी सांसद अनंत हेगड़े ने इस मुद्दे पर सफाई दी है. बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने मंगलवार को कहा कि वह सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम को वर्गीकृत करने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने महात्मा गांधी का नाम […]

महात्मा गांधी के खिलाफ दिये गए बयान को लेकर विवादों में चल रहे कर्नाटक से भारतीय जनता पार्टी सांसद अनंत हेगड़े ने इस मुद्दे पर सफाई दी है. बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने मंगलवार को कहा कि वह सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम को वर्गीकृत करने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने महात्मा गांधी का नाम ही नहीं लिया.

मालूम हो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े ने बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व वाले स्वतंत्रता आंदोलन को ड्रामा बताया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनंत हेगड़े ने दावा किया कि आजादी की पूरी लड़ाई अंग्रेजों की सहमति एवं सहयोग से लड़ी गई थी और महात्मा गांधी के नेतृत्व वाला स्वतंत्रता आंदोलन एक नाटक था.

अब अनंत हेगड़े ने कहा है, 1 फरवरी 2020 को दिये मेरे बयान की जिम्मेदारी लेता हूं. मैंने किसी राजनीतिक पार्टी, महात्मा गांधी या किसी और का कोई जिक्र नहीं किया था. मैंने सिर्फ स्वतंत्रता संग्राम को वर्गीकृत करने की कोशिश की थी.

उन्होंने आगे कहा, मेरा भाषण सार्वजनिक है. अगर कोई सुनना चाहता है, तो यह ऑनलाइन और मेरी वेबसाइट पर उपलब्ध है. मैंने कभी महात्मा गांधी और पंडित नेहरू के खिलाफ एक शब्द नहीं कहा. मैं सिर्फ हमारे स्वतंत्रता संग्राम के बारे में चर्चा कर रहा था. भाजपा नेता ने अपने बयान को लेकर सभी रिपोर्टों को दोषपूर्ण बताया और मीडिया पर अनावश्यक विवाद के लिए आरोप लगाया.

बतातेचलें कि मंगलवार को महात्मा गांधी पर भाजपा सांसद अनंत हेगड़े की विवादित टिप्पणी को लेकर लोकसभा में कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन में भारी हंगामा किया. विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें