33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BMS के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष देवराज भडाना और BSP के उम्मीदवार नाथूराम कश्यप आम आदमी पार्टी में शामिल

नयी दिल्ली : भारतीय मजदूर संघ (BMS) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष देवराज भडाना और करावल नगर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रत्याशी नाथूराम कश्यप सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गये. पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने इन्हें पार्टी की सदस्यता दिलायी. उन्होंने कहा […]

नयी दिल्ली : भारतीय मजदूर संघ (BMS) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष देवराज भडाना और करावल नगर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रत्याशी नाथूराम कश्यप सोमवार को आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गये. पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने इन्हें पार्टी की सदस्यता दिलायी. उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से लगातार आम आदमी पार्टी (आप) परिवार में लोगों के जुड़ने का सिलसिला जारी है.

इसे भी पढ़ें : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : इसलिए देश की राजधानी में लागू नहीं हुई आयुष्मान योजना

संजय सिंह ने कहा कि तमाम राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों के लोग पिछले 5 साल में दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा किये गये विकास कार्यों से प्रभावित होकर आप में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोग मानने लगे हैं कि 5 साल में जिस तरह से दिल्ली का विकास हुआ है, 70 साल में भी नहीं हुआ. संजय सिंह ने कहा कि यदि दिल्ली के विकास को जारी रखना है, तो एक बार फिर से केजरीवाल सरकार का सत्ता में आना बेहद जरूरी है.

आम आदमी पार्टी में जो लोग शामिल हुए हैं, उनमें देवराज भडाना (प्रदेश अध्यक्ष, भारतीय मजदूर संघ), रामनाथ खिंदोलिया (वाल्मीकि समाज के बड़े नेता, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी एससी/एसटी टास्क फोर्स के पूर्व राष्ट्रीय चेयरमैन, गोल मार्किट क्षेत्र के पूर्व महानगर पार्षद (1983-90), 1989 में 22 लाख रुपये की लागत से निजी तौर पर यमुना की सफाई का काम करवाया और करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी नाथूराम कश्यप शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें :चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी का नया स्लोगन : अच्छे होंगे पांच साल, दिल्ली में तो केजरीवाल

पार्टी की सदस्यता लेने के बाद बीएमएस नेता देवराज भडाना ने कहा कि दिल्ली में दशकों तक कांग्रेस की सरकार रही. बीजेपी की सरकार को भी दिल्ली की जनता ने मौका दिया, परंतु न तो कांग्रेस ने, न ही भाजपा ने दिल्ली में रहने वाले मजदूरों के बेहतर भविष्य के बारे में कभी भी सोचा. दिल्ली का मजदूर दशकों से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करता रहा, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी. पहली बार दिल्ली में ऐसी सरकार बनी है, जो हर वर्ग के और हर धर्म के व्यक्तियों के लिए समान रूप से काम कर रही है. दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी को बढ़ाकर 14,000 रुपये कर दिया.

केजरीवाल की सरकार बनते ही मजदूरों की समस्या दूर होगी

श्री भडाना ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि दिल्ली में फिर से उनकी सरकार बनते ही मजदूरों की तमाम समस्याओं का निराकरण किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अब तक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से जो भी वादे किये, उसे पूरा किया है. उनकी इसी सच्चाई से प्रभावित होकर और मजदूरों की समस्याओं के समाधान के उनके आश्वासन पर विश्वास करके वह अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें