36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वांचल के स्वाभिमान और सम्मान के लिए केजरीवाल के साथ हैं यूपी-बिहार के लोग : संजय सिंह

-नयी दिल्ली से मिथिलेश झा, उत्पल कांत- दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को पूरा भरोसा है कि एक बार फिर उसकी सरकार बनने जा रही है. पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का यहां तक मानना है कि वर्ष 2015 के दिल्ली […]

-नयी दिल्ली से मिथिलेश झा, उत्पल कांत-

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को पूरा भरोसा है कि एक बार फिर उसकी सरकार बनने जा रही है. पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह का यहां तक मानना है कि वर्ष 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के रिकॉर्ड भी इस बार टूट जायेंगे. पार्टी 67 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उनका कहना है कि पूर्वांचल के स्वाभिमान और सम्मान के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के साथ हैं.

प्रभातखबर.कॉम के साथ विशेष बातचीत में श्री सिंह ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने 5 साल के अपने शासन में जो काम किये हैं, उसके दम पर पार्टी एक बार फिर दिल्ली में सरकार बनायेगी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बिजली, पानी, चिकत्सा, शिक्षा और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम किये. इसलिए जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है.

आम आदमी पार्टी के बिहार प्रभारी श्री सिंह ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थकों से अपील की कि वे इस बार अपनी पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी को सपोर्ट करें,. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के लिए काम करने वाली पार्टी को इस बार समर्थन दें. उसको ही वोट दें. केजरीवाल की सरकार ने 5 साल में विकास के काम किये हैं, इसलिए एक बार फिर उसे चुनें.

उन्होंने कांग्रेस और भाजपा समर्थकों से अपील की कि वे अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी को वोट करें. मुफ्त बिजली, पानी और महिलाओं की मुफ्त बस यात्रा जारी रखने के लिए अरविंद केजरीवाल को एक और मौका दें. संजय सिंह ने दावा किया कि 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में एकतरफा माहौल है. लोगों का जबर्दस्त समर्थन मिल रहा है.

11 फरवरी को 2015 का रिकॉर्ड टूटेगा
संजय सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में आम आदमी पार्टी ने 70 में 67 सीटें जीती थीं. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. लेकिन, वर्ष 2020 के चुनाव में आम आदमी पार्टी इससे भी ज्यादा सीटें जीतेगी. उन्होंने दावा किया कि 11 फरवरी को जब दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम आयेंगे, तो पता चलेगा कि दिल्ली की जनता ने 2015 के 67 सीट के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है.

दिल्ली में 5 साल शासन करने वाली आम आदमी पार्टी अगर फिर से सत्ता में आती है, तो आगामी 5 साल के लिए पार्टी की क्या योजनाएं होंगी. इस सवाल के जवाब में संजय सिंह ने कहा कि अब तक की जो अच्छी योजनाएं थीं, उन योजनाओं को जारी रखा जायेगा. आगे बढ़ाया जायेगा. आने वाले 5 साल के लिए अरविंद केजरीवाल ने ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया है.

अगले 5 साल में पर्यावरण पर होगा जोर
संजय सिंह ने कहा कि 2020 में बनने वाली सरकार यमुना की सफाई पर जोर देगी. पर्यावरण संरक्षण समेत कई अन्य मुद्दों पर भी काम करेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली में पर्यावरण एक गंभीर समस्या है. इसे दूर करने के लिए बहुत काम करने जरूरत है. गंभीरता से काम करने की जरूरत है. आम लोगों के हित में गंभीर प्रयास सिर्फ अरविंद केजरीवाल की सरकार ही कर सकती है. जनता को इसका भान है, इसलिए आम आदमी पार्टी को इतना समर्थन मिल रहा है.

…इसलिए पूर्वांचल के लोग हैं ‘आप’ के साथ
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और बिहार प्रभारी संजय सिंह कहते हैं कि भाजपा के शासन में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को महाराष्ट्र, गुजरात और असम से पीट-पीटकर भगाया गया. असम में एनआरसी के रजिस्टर से उनका नाम काट दिया गया. उन्हें असम से खदेड़ दिया गया. दिल्ली में तो भाजपा के एक पार्षद ने छठ घाट को तोड़ दिया. लेकिन आम आदमी पार्टी ने पूर्वांचल के लोगों को सम्मान दिया.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूर्वांचल के लोगों को मंत्री बनाया, प्रदेश अध्यक्ष बनाया. पूर्वांचल के 13 लोगों को विधानसभा भेजा. केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली में 1173 छठ घाट बनाये. छठ घाट पर होने वाले आयोजन का पूरा खर्च दिल्ली सरकार वहन करती है.
संजय सिंह ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली की अनअधिकृत कॉलोनियों के विकास पर 8,135 करोड़ रुपये खर्च किये हैं. यह बताता है कि ‘आप’ की सरकार दिल्ली में रहने वाले बिहार-उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए कितनी फिक्रमंद है. केजरीवाल की सरकार ने पूर्वांचल के स्वाभिमान और सम्मान के लिए बहुत काम किये हैं. इसलिए पूर्वांचल के लोगों का भरपूर समर्थन हमारी सरकार को मिल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें