31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये साल के जश्न के कारण दिल्ली में यातायात जाम, पांच मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश व निकास द्वार बंद

नयी दिल्ली : नववर्ष का जश्न मनाने के लिए बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों के इंडिया गेट और कनाट प्लेस की ओर उमड़ने के कारण दिल्ली में कई जगह भीषण जाम लग गया. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार शाम में बंद कर दिये […]

नयी दिल्ली : नववर्ष का जश्न मनाने के लिए बुधवार को बड़ी संख्या में लोगों के इंडिया गेट और कनाट प्लेस की ओर उमड़ने के कारण दिल्ली में कई जगह भीषण जाम लग गया. यात्रियों की भीड़ को देखते हुए दिल्ली मेट्रो के पांच स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार शाम में बंद कर दिये गये.

दिल्ली यातायात पुलिस यात्रियों को किसी भी परेशानी से बचाने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यातायात के बारे में लगातार जानकारी दे रही थी. इंडिया गेट, कनाट प्लेस और आईटीओ की ओर जाने वाली सड़कों पर यात्री यातायात जाम में फंस गये. दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (डीएमआरसी) ने ट्वीट किया, केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, प्रगति मैदान, खान मार्केट और मंडी हाउस के प्रवेश और निकास द्वार बंद हैं. इंटरचेंज सुविधा केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस में उपलब्ध है. एक व्यक्ति ने ट्वीट करके दिल्ली पुलिस को एक एंबुलेंस के बाराखंबा रोड पर यातायात जाम में फंसे होने के बारे में जानकारी दी. इस पर पुलिस ने तत्काल जवाब दिया कि इस बारे में क्षेत्र के यातायात कर्मियों को अवगत करा दिया गया है.

सी गेरा नाम के व्यक्ति यातयात जाम में फंसे थे, उन्होंने ट्वीट किया, #दिल्लीट्रैफिेक, मुख्यमंत्री महोदय हमेशा व्यस्त रहने वाले रिंग रोड पर आपके ‘अच्छे बीते पांच साल’ वाले पोस्टर के ठीक नीचे हम दो किलोमीटर लंबे यातायात जाम में फंसे हैं. कृपया मदद करिये. एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, कनाट प्लेस में पुरी तरह से जाम, आईटीओ फ्लाईओवर जाम है. क्या हो रहा है. पुलिस ने कहा कि इंडिया गेट और सी हेक्सागन के आसपास बड़ी संख्या में आंगतुकों और मोटरचालकों की अधिक संख्या के चलते यातायात अधिक है. पुलिस ने कहा कि नोएडा से आने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली आने के लिए डीएनडी या अक्षरधाम का इस्तेमाल करें क्योंकि मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13ए यातायात आवागमन के लिए बंद है.

अधिकारियों ने बताया कि प्रेमबाड़ी फ्लाईओवर पर एक ट्रक के खराब हो जाने के चलते उत्तरी दिल्ली में वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है. दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, भारी संख्या में वाहनों की आवाजाही को देखते हुए अशोक रोड से जयसिंह रोड की ओर वाहनों की आवाजाही बंद है. उसने ट्वीट किया, पीडब्ल्यूडी की ओर से चलाये जा रहे मौजूदा कार्य के चलते राजा गार्डन से पंजाबी बाग की दिशा में वाहनों की आवाजाही अधिक रहेगी. कृपया इस हिस्से से परहेज करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें