हैदराबाद मामला: एनकाउंटर मैन के नाम से मशहूर हैं ‘DCP सीवी सज्जनार’, जानिए कैसे मिला ये नाम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

हैदराबाद: शुक्रवार तड़के तीन से छह बजे के बीच हैदराबाद गैंगरेप मामले के अभियुक्तों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. पुलिस कमिश्नर सीवी सजन्नार ने मीडिया को बताया कि चारों को तड़के घटनास्थल पर क्राइम सीन रिक्रिएशन के लिए ले जाया गया था. यहीं अपराधियों ने हथियार छीन कर पुलिस पर फायर किया और भागते हुए पत्थरबाजी की. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में चारों को मार गिराया.

1996 बैच के अधिकारी है सज्जनार

इस घटना की देश भर में तारीफ हो रही है, विशेषकर पुलिस कमिश्नर सीवी सज्जनार की भूमिका की लोग काफी सराहना कर रहे हैं. आपको बता दें कि एनकाउंटर मैन के नाम से विख्यात सीसी सज्जनार 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. उनको, सख्त मिजाजी और महिला सुरक्षा को लेकर संवेदनशील होने के लिए जाना जाता है.

वारंगल में भी किया था एनकाउंटर

हैदराबाद की घटना के बाद लोगों के जेहन में वो घटना आ गयी जिसकी वजह से सीवी सज्जनार को एनकाउंटर मैन की उपाधि मिली थी. घटना 2008 की है. उस समय संयुक्त आंध्र-प्रदेश के वारंगल जिले में एक स्कूली छात्रा पर कुछ लोगों ने एसिड से हमला कर दिया था. उस घटना का राज्यव्यापी विरोध हुआ.

इसी बीच खबर आई कि पुलिस ने एसिड हमले के तीन आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. उस समय सीवी सज्जनार वारंगल के पुलिस कप्तान हुआ करते थे और उन्हीं के नेतृत्व में ये एनकाउंटर किया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें