28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”उद्धव के हाथ में होगी महाराष्‍ट्र की सत्ता की चाबी”

मुंबई : महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाये जाने के बाद सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है. दूसरी ओर भाजपा भी सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है. इस बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर बैठक हुई, जिसमें खबर […]

मुंबई : महाराष्‍ट्र में राष्‍ट्रपति शासन लगाये जाने के बाद सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच लगातार बैठकों का दौर जारी है. दूसरी ओर भाजपा भी सरकार बनाने की कोशिश में लगी हुई है.

इस बीच शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम को लेकर बैठक हुई, जिसमें खबर आ रही है कि इस मुद्दे पर तीनों पार्टियों के बीच सहमति भी बन गयी है.

बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बड़ा बयान दे दिया है. संवाददाताओं के साथ बातचीत में उन्‍होंने साफ कर दिया है कि महाराष्‍ट्र में अगर कांग्रेस और एनसीपी के सहयोग से शिवसेना की सरकार बनती है तो उद्धव ठाकरे के हाथ में सत्ता की चाबी होगी. उन्‍होंने कहा, उद्धव की ही मुख्‍यमंत्री बनना चाहिए. राउत ने कहा, निस्संदेह, महाराष्ट्र में हम जो सरकार बनाने जा रहे हैं, वह शिवसेना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में होगी.

इससे पहले महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक स्थिति को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को प्रसिद्ध उर्दू शायर बशीर बद्र की शायरी को उद्धृत करते हुए कहा कि ‘यारों नये मौसम ने ये एहसान किया है. याद मुझे दर्द पुराने नहीं आते.

गौरतलब हो 24 अक्टूबर को विधानसभा परिणाम घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री पद पर विवाद को लेकर अपने लंबे समय के सहयोगी भाजपा से शिवसेना के अलग होने के बाद महाराष्ट्र की राजनीति ने एक अप्रत्याशित मोड़ ले लिया है.

अभी, राज्य में सरकार बनाने की कोशिश में शिवसेना पिछली प्रतिद्वंद्वियों राकांपा और कांग्रेस के साथ एक नये समीकरण बनाने में लगी हुई है. महाराष्ट्र में अभी राष्ट्रपति शासन लागू है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें