26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IIT की छात्रा सभी विषयों में थी टॉपर, एंट्रेंस टेस्ट में देशभर की टॉप स्कोरर, फिर भी कर ली आत्महत्या?

आईआईटी मद्रास की आत्महत्या करने वाली 18 वर्षीय छात्रा एक विषय के अलावा सभी विषयों में टॉपर थी. मृतका के माता-पिता का आरोप है कि छात्रा ने फोन में लिखे नोट में एक प्रोफेसर को इसका जिम्मेदार बताया है. एचओडी ने कहा, छात्रा को अन्य विषयों में सर्वाधिक अंक मिले सिर्फ प्रोफेसर के पेपर में […]

आईआईटी मद्रास की आत्महत्या करने वाली 18 वर्षीय छात्रा एक विषय के अलावा सभी विषयों में टॉपर थी. मृतका के माता-पिता का आरोप है कि छात्रा ने फोन में लिखे नोट में एक प्रोफेसर को इसका जिम्मेदार बताया है. एचओडी ने कहा, छात्रा को अन्य विषयों में सर्वाधिक अंक मिले सिर्फ प्रोफेसर के पेपर में ही वह दूसरे स्थान पर रही.

गौरतलब है कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मद्रास की छात्रा फातिमा लतीफ नौ नवंबर की सुबह अपने हॉस्टल के कमरे में फंदे से झूलती मिली थी. केरल के कोल्लम की फातिमा के शिक्षकों की मानें, तो वह पढ़ाई में होशियार थी और क्लास टॉपर भी थी. उनका कहना है कि फातिमा ने पिछले आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम में नेशनल लेवल पर सबसे ज्यादा स्कोर किया था.

फातिमा की कथित रूप से आत्महत्या के तीन दिन बाद उनके माता-पिता ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को एक याचिका सौंपी. याचिका में मांग की गई है कि राज्य सरकार इस मामले में जांच कर रही तमिलनाडु पुलिस के काम में हस्तक्षेप करे.

पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया है और कहा है कि आत्महत्या से जुड़ा कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन फातिमा के पिता अब्दुल लतीफ के मुताबिक फातिमा के फोन में एक नोट लिखा मिला है जिसमें उन्होंने एक शिक्षक का नाम लेते हुए लिखा है कि वह मेरी मौत के लिए जिम्मेदार हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें