28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र में भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए पार्टी की बैठक आज, शिवसेना के साथ अब तक नहीं बनी बात

मुंबईः महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए बुधवार यानी आज मुंबई में पार्टी की बैठक होनी है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है. वर्तमान में सदन के नेता फडणवीस ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले पांच वर्षों के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे. […]

मुंबईः महाराष्ट्र भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए बुधवार यानी आज मुंबई में पार्टी की बैठक होनी है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की संभावना है. वर्तमान में सदन के नेता फडणवीस ने मंगलवार को कहा था कि वह अगले पांच वर्षों के लिए मुख्यमंत्री बने रहेंगे.
गौरतलब है कि राज्य में सरकार बनाने के समीकरण को लेकर भाजपा और शिवशेना के बीच खींचतान चल रही है. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी के उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना को महाराष्ट्र विधायक दल की बैठक के लिए मंगलवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक नामित किया है.
इधर, 50-50 फॉर्म्युले को लेकर भाजपा और शिवसेना बीच चलने वाली जुबानी जंग के थमने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं. बीजेपी सूत्रों ने उम्‍मीद जताई है कि अंतत: शिवसेना सरकार में शामिल हो ही जाएगी.
बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता फिलहाल भावनाओं के शांत होने तक इंतजार करने के पक्ष में दिख रहे हैं, उन्‍हें भरोसा है कि सीटों की संख्‍या के आधार पर ही सत्‍ता की साझेदारी पर समझौता हो जाएगा. एक बीजेपी नेता ने बताया, ‘फडणवीस 31 अक्‍टूबर या 1 नवंबर को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं, हमें उम्‍मीद है शिवसेना सरकार में शामिल हो जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें